सेहत

बिना मेकअप दिखना है सुंदर, सुबह उठते ही करिए ये आसान काम

सुंदर दिखना तो हर किसी की ख्वाइश होती है। हर कोई चाहता है कि में खूबसूरत और स्मार्ट, पर हर कोई खूबसूरत दिखने के लिए मेकअप करता है। जिस से की उसकी नेचुरल खूबसूरती भी बर्बाद हो जाती है। नेचुरल खूबसूरती बनाये रखने के लिए में आपको 3 ऐसे आसान टिप्स बतऊँगा जिसे अपने सुबह उठकर करना है।

1. सबसे पहला काम आपको ये करना है कि जब भी आप सोते है तो अपने फेस को अच्छे से धो कर सोया करें। क्योंकि सुबह से ले कर शाम तक जो आपके चेहरे पर मिट्टी जमा हो जाती है। अगर आप सुबह उठ कर धोते है तो चेहरा खराब से दिखने लगता है। पर अगर आप रात को सोने से पहले अछि तरह से धो कर सोये तो आपका चहरे पर कुछ ही दिनों में ग्लो आ जायेगी, चेहरा साफ और आकर्षित दिखाना शुरू हो जाएगा।

2. आप जब भी उठते है तो आपको कभी भी साबुन से अपना मुँह नहीं धोना है। क्योंकि सुबह सुबह आपकी स्किन सुस्त रहती है। और अगर आप उस पर केमिकल भरा साबुन लगाते हैं तो आपके चेहरे पर काले निशान पड़ जाते है। तो आपको सबसे पहले उठ कर साबुन से नही मुल्तानी मिट्टी से मुँह धोना है।

3. सुबह उठते है तो कभी भी तेल या मसाले दर नाश्ता मत करें ये आपके स्किन को सीधा नुकसान पहुचता है। इस से आपके स्किन पर पिम्पल के रूप में खतरनाक दाने निकल जाते है। जो आपकी खूबसूरती को पूरी तरीके से छीन लेते हैं। आपको सुबह नाश्ते में हल्की चीजे ओर फल लेने चाहिए।

Back to top button