बिच्छू का जहर उतारने का अचूक मंतर है पुदीना, जानिए और भी आसान इलाज

73

बिच्छु ऐसा जानवर है जिसके काटने पर इन्सान की मृत्यु हो सकती है। इसके काटने पर बहुत दर्द होता है जो असहनीय होता है। काटने पर जलन का अहसास भी होता है जो व्यक्ति को परेशानी में डाल देता है। जब यह किसी व्यक्ति को काट ले तो इसका जहर उतारना बहुत को जरूरी हो जाता है। आज हम आपको बिच्छु के काटने पर तुरंत किये जाने वालें उपचारों को बतायेंगे, तो आइये जानते है इस बारे मे…

Loading...
Copy

# इमली का बीज जो सेंका हुआ हो या कच्चा हो उसे बिच्छु के काटने वालीजगह पर लगाये इसको लगाने से जहर शरीर में नहीं फैलेगा और साथ जल्दी से उतर भी जायेगा।

# पुदीने का रस या उसके पत्तो को खाने से भी बिच्छू का रस उतर जाता है। इसके साथ ही जो तकलीफ हो रही हो वह भी दूर हो जाती है।

Loading...

# कच्ची हल्दी को लेकर उसे पीसकर उसे गर्म कर ले इसके बाद बिच्छू ने जहाँ काटा है वहां पर इसे लगा ले इससे भी जहर उतर जायेगा।

# बिच्छु के काटने पर रतालू का उपयोग करे जिसके लिए रतालू के पत्तो को पीसकर बिच्छू के काटे हुई जगह पर लगाने से बिच्छू का जहर उतर जाता है। इसमें सूखे रतालू का पीसकर भी लगाया जा सकता है।

# बिच्छू के काटने पर प्याज़ का रस बहुत ही फायदेमंद है। इसमें प्याज़ के रस को नौसादर में मिलाकर लगाने से बिच्छु का जहर निकल जाता है।

Loading...