मायानगरी

बादशाह की लव-स्टोरी: जब शाहरुख ने की वो हरकत और गौरी ने कर लिया ब्रेकअप !

शाहरूख खान बॉलीवुड के सबसे बड़े सुपरस्टार हैं। लेकिन उन्हें अपनी पत्नी गौरी खान के साथ प्रेम कहानी में बहुत सारी अनिश्चितताओं का सामना करना पड़ा है। हालांकि दोनों की केमेस्ट्री को खूब पसंद की जाती है। आज हम आपको गौरी औऱ शाहरूख के लवलाइफ के बारे में ऐसी बातें बताएंगे जो किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। तो चलिए जानते हैं कि इन दोनों के प्रेम कहानी की कुछ दिलचस्प बातें।

शाहरूख गौरी की प्रेम कहानी- शाहरूख और गौरी की प्रेम कहानी की शुरूआत इनके स्कूली दिनों से ही माना जाता है। जब शाहरूख कक्षा 12वीं में थे और गौरी 9वीं कक्षा में थी। तब से शाहरूख खान गौरी को प्रेम करते हैं। ऐसा माना जाता है कि शुरूआती दिनों में गौरी शाहरूख को बिल्कुल भी भाव नहीं देती थीं। लेकिन धीरे धीरे गौरी पर शाहरूख का जादू चल गया था।

गौरी के पिताजी शादी के लिए मुश्किल से हुए थे राजी- गौरी के पिताजी ने शाहरूख से अपनी बेटी की शादी के लिए साफ इनकार कर दिया था। लेकिन गौरी की जिद थी कि शादी सिर्फ शाहरूख से ही करेंगी। इसी के चलते पिताजी आखिरकर मान गए और दोनों की शादी हुई। और आज इनकी जोड़ी को सबसे खुशनुमा और लकी जोड़ी माना जाता है। माना जाता है कि शाहरूख का वैवाहिक जीवन बहुत ही संतुलित और भाग्यशाली है। गौरी और शाहरूख के दो बेटे आर्यन और अबराम जबकि एक बेटी सुहाना है।

गौरी से डरते हैं शाहरूख- शाहरूख खान ने ये खुद कहा है कि उन्हें गौरी खान से डर लगता है। वे कभी भी अपने पत्नी से झूठ नहीं बोल पाते हैं। सभी मानते हैं कि शाहरूख अपने पत्नी के प्रति बहुत ही ज्यादा ईमानदार हैं।

गौरी ने मुस्लिम होने का नाटक किया था- गौरी-शाहरूख दोनों के घरवाले ही इस रिश्ते के लिए साफ मना कर चुके थे। दोनों को एक दूसरे का साथ पाने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा। कुछ खबरें ऐसी आईं थीं कि गौरी ने शाहरूख के परिवार को अपनी ओर इंप्रेस करने के लिए करीब पाँच सालों तक मुस्लिम होने का नाटक किया था।

शाहरूख के लिए गौरी ने नौकरी की- दोनों एक दूसरे के लिए पूरी तरह से समर्पित थे। जब शाहरूख खान फिल्म इंडस्ट्री अपने कैरियर को देख रहे थे। तो गौरी खान ने अपने पति को आर्थिक और मानसिक सपोर्ट देने के लिए खुद नौकरी की।

गौरी के लिए बहुत पॉजेसिव थे शाहरूख- माना जाता है कि गौरी की हर छोटी छोटी बातों को शाहरूख ध्यान देते थे। उन पर मालिकाना हक जताते थे। जब दोनों एक दूसरे से मिले थे तो उस समय गौरी मोटी थीं। तो शाहरूख खान गौरी को मोटी कह कर भी बुलाते थे। शाहरूख को ये बिल्कुल पसंद नहीं आता था कि गौरी बाल खुले रखें। छोटी छोटी बातों को लेकर रोक टोक करते थे।

दोनों का हुआ था ब्रेकअप- दोनों के प्रेम कहानी में बहुत से उतार चढ़ाव आए। शाहरूख बहुत पॉजेसिव थे इस वजह से तंग आकर गौरी ने ब्रेकअप कर लिया था। लेकिन फिर बाद में शाहरूख के मनाने पर गौरी फिर से साथ आ गईं।

Back to top button