जरा हट के

बरसों से बंद पड़ा था टिफिन का डब्बा, जब खोलकर देखा तो सब सकपका गये

अक्सर घर में कई पुरानी चीजे पड़ी होती है जिन्हें देखकर के हम उन्हें इग्नोर ही कर दिया करते है क्योंकि वो पहले से ही इतनी ज्यादा बदतर हो चुकी होती है कि उन्हें खोलने तक का मन नही करता है और इस बात में हकीकत है आप भी ऐसा करते होंगे, लेकिन इस कपल ने ऐसा नही किया और इनकी किस्मत खुल गयी दरअसल इन दिनों एक कपल की कहानी इन्टरनेट पर काफी ज्यादा वायरल हो रही है जिसमे उनके किस्मत में ही करोड़पति हो जाने की दास्तान है।

एक जोड़े ने किसी बंद पड़े हुए पुराने घर को खरीदा और उसकी हल्की फुल्की मरम्मत और सफाई करवाई जिसके बाद वो उसमे रहने चले गये और इसके बाद उन्होंने बेसमेंट की सफाई की और वहां पड़ी सारी बेकार की चीजो को हटाने लगे और हटाने के बाद उन्हें जो दिखा वो काफी अलग ही किस्म की चीज थी।

ये एक टिफिन का डिब्बा था जो पड़ा हुआ धुल फांक रहा था, परिवार वालो ने देखा तो सोचा कि चलो एक बार कम से कम खोलकर के तो देखा जाए आखिर इसमें हैक्या? जब उन्होंने खोलकर के देखा तो सबकी आँखे फटी की फटी ही रह गयी इसके अन्दर कुछ बहुत लगभग पचास साल पुराने अन्ग्रेजी अखबार थे और अखबार के नीचे ठूस ठूस कर डॉलर की गड्डियां भरी हुई थी और सारे नोट बड़ी मुद्रा में थे जिनकी कीमत लगभग 15 लाख थी और ये कीमत इस घर की कीमत से भी लगभग थोड़ी ज्यादा ही थी।

देखते ही देखते ये कपल करोड़पति हो गया और इनकी जिन्दगी ही बदल गयी, इन्होने जब अपनी पूरी कहानी को इन्टरनेट पर शेयर किया तो देखते ही देखते ये वायरल हो गयी और बहुत बड़ी खबर बन गयी तबसे कई लोग इन्हें अपनी अपनी तरफ से बधाइयां भेज रहे है।

Back to top button