जरा हट के

बड़े ड्रम में फंस गया 50 फीट लंबा ‘दानव’ सांप, खुली की खुली रह गईं देखने वालों की आंखें.. Video

नई दिल्ली:  सांपों में हमेशा से ही इंसानों की दिलचस्पी रही है. सोशल मीडिया पर ऐसे ही एक विशालकाय एनाकोंडा का Video लाखों बार देखा गया. Social Media पर एनाकोंडा का यह वीडियो वायरल (Video Viral) होते देर न लगी. वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे पानी की ओर से तेजी से आए एक एनाकोंडा किनारे पर जाल बिछाकर रखे एक ड्रम में फंस गया और उससे निकलने के लिए घंटों छटपटाता रहा.

इसमें एक कीचड़ भरी झील के किनारे लगे बांसों में एक विशालकाय सांप को एक नीले रंग के ड्रम में फंसा था. वह ड्रम से बाहर निकलने को छटपटा रहा था, लेकिन कोई भी उसके पास जाने की हिम्मत नहीं कर रहा था. लेकिन जिसने भी ट्विटर पर शेयर इस Video को देखा, उसकी आंखें खुली की खुली रह गईं. इसमें एनाकोंडा की लंबाई 50 फीट से ज्यादा बताई जा रही है. Video शेयर करने के साथ कैप्शन में लिखा था- चूजा पकड़ने गए थे और पूरा पोल्ट्री फॉर्म हाथ लग गया. वास्तव में यह Video दो साल पुराना है औऱ ट्विटर पर इसे 10 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

हालांकि Video में सांप जितना विशालकाय लग रहा था, वास्तव में वह उतना भयंकर था नहीं. फैक्ट चेकिंग वेबसाइट स्नूप्स के मुताबिक, Video को छेड़छाड़ कर तैयार किया गया था कि छोटा सा सांप विशालकाय लगे. Video में नीले रंग का जो ड्रम दिखाई दे रहा है, वह भी छोटी सी पाइप से ज्यादा कुछ नहीं था. Video की ओरिजनल क्लिप सामने आया तो पता चाल कि कीचड़ युक्त झील महज एक जगह पर भरा थोड़ा सा पानी ही था.

Back to top button