मायानगरी

फिल्मों में आने से पहले था वेटर और आज है बॉलीवुड सुपरस्टार, नाम जानकर खड़े हो जायेंगे कान

बॉलीवुड ऐसी रहस्यमयी दुनिया है कि कुछ कहा नहीं जा सकता. बॉलीवुड को लेकर तमाम तरह की खबरें आये दिन आती रहती हैं, जिन्हें जानने के लिए लोग बेहद उत्सुक रहते हैं मगर इस दुनिया में ऐसे बहुत से राज छिपे हैं. जिनसे आप अभी तक अंजान होंगे. आज हम आपको ऐसे एक्टर के बारे में बेहद ही महत्वपूर्ण जानकारी देने जा रहे हैं जो इस समय बॉलीवुड का सुपरस्टार है. आज के समय में उनके करोड़ों फैंस हैं और उनकी फ़िल्में जमकर धमाल मचाती हैं.

 

होटल में वेटर का काम करता था ये एक्टर 

हाँ जिस एक्टर की बात करने जा रहे हैं वो आज के समय में बड़ा एक्टर तो है लेकिन उनके जीवन से जुड़ी ये बात जानकर आप भी हैरान ना रह जायें तो कहना. जी हाँ इस एक्टर ने फिल्मों में आने से पहले क्या-क्या काम नहीं किया है. उन्होंने फिल्मों में आने से पहले होटल में वेटर का काम किया है. आपके मन में भी उस एक्टर का नाम जानने की उत्सुकता हो रही होगी. तो बताते हैं आपको उस एक्टर के बारे में.

नाम जानकर कान खड़े हो जायेंगे 

चलिए अब आपको नाम बता ही देते हैं. जिस एक्टर की हम बात कर रहे हैं वो कोई और नहीं खिलाड़ी अक्षय कुमार हैं. जिन्होंने फिल्मों में आने से पहले होटल पर वेटर का काम किया है. आज के समय में वह कितने बड़े स्टार हैं इस बात से हर कोई वाकिफ है. अक्षय कुमार का असली नाम राजीव हरी ओम भाटिया है. उनक जन्म पंजाब के अमृतसर में हुआ था. कुछ समय दिल्ली में रहने के बाद अक्षय कुमार का पूरा परिवार मुंबई में शिफ्ट हो गया था.

मुंबई के डॉन बोस्को स्कूल में अक्षय ने पढ़ाई की थी. उस दौरान उनका एक ग्रुप था, जिसमें 10 दोस्त थे. अक्षय कुमार को शुरू से ही मार्शल आर्ट में दिलचस्पी थी. 8 वीं क्लास से ही उन्होंने ट्रेनिंग लेना शुरू कर दिया था.

गौरतलब है कि फिल्मों में आने से पहले अक्षय कुमार ने  बैंकॉक में ‘मुए थाई’ भी सीखी थी, जोकि थाईलैंड का सबसे कठिन मार्शल आर्ट है. वहीँ अक्षय कुमार ने होटल में शेफ और वेटर की नौकरी की थी. वह काफी समय से ही नियम कानून वाले रहे हैं. सुबह 5 बजे उठने के बाद वह 6 बजे से अपने काम करना शुरू कर देते हैं. बैंकॉक में वेटर की नौकरी करने के बाद साल 1991 में उन्होंने ‘सौगंध’ फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की. इस फिल्म में राखी और शांतिप्रिया मुख्य किरदार के रूप में नजर आई थी. बस फिर क्या था अक्षय कुमार ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और आज वह जिस मुकाम पर हैं उससे आप वाकिफ होंगे ही.

Back to top button