मायानगरी

फवाद खान की पत्नी ने की ऐसी हरकत, अब पकड़ने आएगी पुलिस

बॉलीवुड में अपनी अच्छी खासी पहचान बना चुके पाकिस्तानी एक्टर फवाद खान! जिन्होंने अपने बेहतर अभिनय से सबको अपना दीवाना बना लिया था। बॉलीवुड में उन्होंने कई सुपरहिट फिल्में दी, लेकिन पाकिस्तानी कलाकारों के बैन होने के बाद उन्होंने बॉलीवुड को बाय-बाय कह दिया है। खबर है कि इस समय यह पाकिस्तानी कलाकार फवाद खान कानूनी पचड़े में फंस गए हैं। दरअसल, फवाद की पत्नी ने अपनी बेटी को पोलियो की दवाई पिलाने से मना कर दिया था। जिसके चलते लाहौर की पोलियो टीम ने पुलिस में इसकी शिकायत की व फवाद के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई।

पोलियो टीम की एफआईआर के मुताबिक जब वे फवाद के घर, उनकी बेटी को दवा पिलाने पहुंचे तो उनकी पत्नी ने बेटी को दवा पिलाने से मना कर दिया। इतना ही नहीं, उनके साथ अभद्र व्यवहार भी किया। इसी के चलते लाहौर की पोलियो टीम ने ​फवाद के खिलाफ शिकायत दर्ज की। जिस समय यह घटना हुई, उस समय फवाद घर पर नहीं थे। वे दुबई में पाकिस्तान सुपर लीग में व्यस्थ थे। वे परिवार के मुखिया हैं, इसलिए एफआईआर उन पर दर्ज हुईं।

जिला अधिकारी मोहम्मद जामिल ने इस मुद्दे पर अपने विचार रखते हुए कहा कि ”खान की पत्नी ने बेटी को पोलियो ड्रॉप्स न पिलाने का कोई ठोस कारण नहीं दिया। या तो वे पोलियो को इग्नोर कर रही थीं या फिर सेलेब्रिटी होने के नाते पोलिया वर्कर्स को सम्मान नहीं दे रही थीं। सेलेब्रिटी फैमिली का ये बिहेवियर निंदनीय है।”

पोलियो टास्कफोर्स के प्रवक्ता बाबर बिन अता ने भी अपने ट्वीट में लिखा कि “फवाद हमारे देश की शान हैं। मैं उनसे अनुरोध करता हूं कि वे टीम को बच्चे का टीकाकरण करने की अनुमति दें। लाहौर में पिछले हफ्ते पोलियो का मामला आया है, हमें बच्चे की सुरक्षा करनी चाहिए।”

आपको बता दें कि पाकिस्तान इस समय पोलियो से प्रभावित है। इस बीमारी में उसका विश्व में तीसरा स्थान है। पहले स्थान पर नाइजीरिया व दूसरे स्थान पर अफगानिस्तान है। इस बीमारी से ग्रसित व्यक्ति जिंदगी भर के लिए अपंग हो जाता है। साथ ही उसकी मौत भी हो सकती है।

Back to top button