प्रेग्नेंसी टेस्ट का ये घरेलू नुस्खा 99% लोगों को नहीं पता, बेहद आसान है ये तरीका

0
139

हर महिला शादी के बाद माँ बनने के ख्वाब देखती है. माँ बनने का अनुभव हर एक महिला के लिए बेहद ही खास होता है. ज्यादतर सभी महिलाएं माँ बनने को लेकर बहुत ही उत्साहित रहती हैं. जब किसी महिला को प्रेगनेंसी के शुरुआती लक्षण दिखाई देने लगते हैं, तो वो पूरी तरह प्रेगनेंसी कंफर्म करने के लिए प्रेगनेंसी टेस्ट किट का प्रयोग करती हैं जो आपको बाजार में मिल जाते है, लेकिन आज हम आपके के लिए ऐसा घरेलू तरीका लेकर आए है, जिससे आप बड़ी असानी से प्रेगनेंसी कंफर्म कर सकेंगे.

तो आइए जानते हैं ऐसा कौन सा घरेलू तरीका हैं, जिससे आप बीना किसी खर्चें के प्रेगनेंसी कंफर्म कर पाएंगे…

सफेद टूथपेस्ट से प्रेग्नेंसी की जांच –

वैसे तो आपने हमेशा टूथपेस्ट का इस्तेमाल केवल दंतों को साफ करने के लिए जाना होगा, लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी कि इसे आप कुछ ही मिनटों में प्रेगनेंसी कंफर्म कर सकते है.

इसके लिए आपको सबसे पहले थोड़ा सफेद टूथपेस्ट लेना है और इसे एक पारदर्शी प्लास्टिक बैग में अपनी यूरिन के साथ मिलाकर कुछ देर के लिए रख देना है. यादि टूथपेस्ट का रंग नीला हो जाएं तो समझिए आप मां बनने वाली हैं, मगर रंग बदलने में कितना समय लगेगा, ये कहा नहीं जा सकता.

ब्लीच से प्रेग्नेंसी की जांच –

सबसे पहले एक पारदर्शी ग्लास लेकर इसमें अपने यूरिन के साथ थोड़ा सा ब्लीच मिला दें और कुछ सेकंड के लिए छोड़ दें. यादि इसमें झाग बनाना शुरु हो जाए तो इसका मतलब कि आप माँ बनने वाली है. आपको इस प्रक्रिया के दौरान थोड़ी सी सावधानी रखनी जरूरी है. ध्यान रहें इस प्रयोग को आपको किसी खुली जगह पर ही करना है.

शक्कर से प्रेग्नेंसी की जांच –

सबसे पहले एक प्लास्टिक कप में थोड़ी चीनी डालें और इसमें अपना यूरिन मिला दें. अगर चीनी घुलने की जगह पदार्थ बनने लगे, तो इसका मतलब की आप मां बनने वाली हैं.