प्रतिज्ञा : जब तक रहेगी देश में महामारी, खोपड़ी टकली रहेगी हमारी

0
57

झांसी । विश्व में अपना कहर बरपा रहे कोरोना वाॅयरस के खिलाफ भारत ही एकमात्र ऐसा देश है,जो इतनी घनी जनसंख्या होने के बाबजूद भी जंग लड़ रहा है। देश के प्रधानमंत्री और प्रदेश के मुखिया लाॅकडाउन के माध्यम से कोरोना की कड़ी तोड़ने में जुटे हैं तो लोग भी उनका सहयोग करते हुए लाॅकडाउन को सफल बनाने का प्रयास कर रहे हैं। ऐसे में सपा युवजन सभा के युवा कार्यकर्ताओं ने एक अजीबोगरीब प्रतिज्ञा ठान ली है। सभी ने अपने सिर मुंड़वाते हुए प्रतिज्ञा ली है कि जब तक कोरोना को भारत देश से निकाल नहीं फेंकते तब तक वे सभी अपने सिरों पर बाल नहीं उगने देंगे।

समाजवादी पार्टी युवजन सभा के जिला सचिव अनस मकरानी के नेतृत्व में मंगलवार को उनकी टीम ने कोतवाली क्षेत्र स्थित दतिया गेट बाहर अपने बालों का मुंडन कराया। उन्होंने संकल्प लिया कि जब तक हमारे देश में कोरोना वाॅयरस से फैलने वाली यह महामारी रहेगी तब तक वे लोग अपने सिरों पर बाल नहीं उगने देंगे।

उन्होंने आगे कहा कि माननीय प्रधानमंत्री जी ने कल कहा था कि अपने घरों की लाइट बंद कर दीए और मोमबत्ती जलाएं। यह अच्छी पहल थी, लेकिन कुछ लोगों ने पटाखे ही छोड़ दिए इससे कई गाय आग से जूझ गई। जबकि कई जगह आग भी लग गई। इसके चलते लोगों को परेशान होना पड़ा है। हम इसके इतर अपने सिरों के मुंडन करा रहे हैं और इस प्रकार कोरोना के खिलाफ लड़ेंगे।

मुंडन में शोएब मकरानी,असद मकरानी, जुनैद मकरानी, सैफअली खान, गुफरान व कबीर खान आदि लोग मौजूद रहें।