ख़बरबिहार

पासवान की पार्टी से जो लड़ना चाहते चुनाव, उनके लिए ये शर्त लगा दिए चिराग

लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान ने साफ कहा है कि पार्टी की उम्मीदवारी के लिए जरूरी है कि उक्त व्यक्ति के कम से कम 25 हजार फॉलोवर्स हों. साथ ही उनकी तैयारी बिहार के सभी 243 विधानसभा सीटों पर है.

चिराग की मंशा क्या है?

बिहार फ‌र्स्ट, बिहारी फ‌र्स्ट की लोजपा की रट ने यूं तो प्रदेश मे अटकलों का दौर शुरू कर दिया है. हालांकि चिराग पासवान का कहना है कि वह दरअसल राजग का ही काम कर रहे हैं. अगर शासन प्रशासन में कुछ कमी है तो उसे दूर करने का रास्ता ढूंढ़ रहे हैं. एक तरह से वह सेफ्टी वाल्व का काम कर रहे हैं.

दरअसल, हर सीट पर तैयारी के जरिए जहां वह पिछले चुनाव की कमी को पूरा करने की कोशिश कर रहे हैं, वहीं एनडीए के घटकदलों को यह अहसास भी कराने की कोशिश हो रही है आगामी विधानसभा चुनाव के नतीजे लोकसभा से अलग नहीं होंगे, अगर फार्मूले सटीक तैयार हों.

विकास पर केंद्रित हो विमर्श

चिराग पासवान ने साफ कहा है कि पार्टी मेनीफेस्टो जल्द जारी किया जाएगा. साथ ही दूसरे दलों से भी अपील किये हैं कि चुनाव से एक महीने पहले मेनीफेस्टो जारी किए जाएं ताकि  हिंदू-मुसलमान, जाति संप्रदाय के बजाय विमर्श सिर्फ विकास पर हो.

बहरहाल, बिहार के सभी जिलों का दौरा करने के बाद लोजपा 14 अप्रैल को पटना में विशाल सम्मेलन करेगी. बिहार के हर सीट पर तैयारी के भी कारण है. दरअसल, पिछले चुनाव के अनुभव से उन्होंने यह सीख ली है. 2015 चुनाव में लोजपा ने जो सीटें मांगी थी उसमें से कई सीटें दूसरे दलों की दे दी गई थी. इस बार लोजपा हर सीट के लिए तैयार दिखेगी.

Back to top button