जिंदगी

पार्टनर के साथ जरूर देखिए पोर्न, होते हैं हैरान करने वाले फायदे

सेक्स हर इंसान की एक शारीरिक जरूरत है। जिस तरह से हमें प्राकृतिक रूप से भूख और प्यास  का अनुभव होता है उसी तरीके से हमें सेक्स करने की भी इच्छा महसूस होती है क्योंकि यह हर प्राणी के शरीर की एक महत्वपूर्ण जरूरत होती है। लेकिन हमारे समाज में शादी के बाद ही सेक्स करने को उचित ठहराया गया है। शादी से पहले कुछ लोग पोर्न देखकर अपनी इच्छा पूरी कर लेते हैं लेकिन शादी के बाद जब सेक्स करने के लिए आपका जीवनसाथी साथ होता है तो ऐसे में पोर्न देखने की जरूरत क्यों होती है। आपको बता दें कि पोर्न देखना या पोर्न देखने से अपने आप में एक संतुष्टि मिलती है शायद इसलिए शादी के बाद भी लोग पोर्न देखते हैं।

एक स्टडी में पाया गया है कि शादी के बाद प्रतिदन 20 सेकेंड तक पोर्न देखने से व्यक्ति सेक्स के लिए जल्दी उत्तेजित हो जाता है और उसके शादीशुदा जीवन में ताजगी बनी रहती है। शादी के बाद पत्नी या पति के साथ बैठकर पोर्न देखने का सबसे बड़ा फायदा यह होता है कि आपको फोरप्ले (foreplay) करने के नए तरीके पता चलते हैं और आप अपने जीवनसाथी के साथ सीधे सेक्स करने से पहले फोरप्ले का आनंद उठाते हैं, फोरप्ले करके उसे उत्तेजित करते हैं इसके बाद उसे सेक्स के चरम पर पहुंचाते हैं। इसलिए शादीशुदा लोगों के लिए पोर्न देखना फायदेमंद होता है। आपको बता दें कि फोरप्ले सेक्स की शुरूआत करने से पहले अपने पार्टनर को उत्तेजित करने का एक तरीका है जिसमें आप पार्टनर को आलिंगन (hug) और चुंबन (kiss) कर सकते हैं।

शादी के बाद पोर्न देखने का सबसे बड़ा फायदा यह होता है कि आप अपने जीवनसाथी के अधिक नजदीक रहेंगे। जब आप दोनों साथ मिलकर पोर्न देखेंगे तो दोनों के बीच अंतरंग संबंध (intimate relation) और गहरा होगा और आप किसी दूसरे पुरुष या महिला की तरफ आकर्षित नहीं होंगे क्यों कि शादी के बाद स्त्री और पुरुष दोनों की ही यह शिकायत रहती है कि उसका पार्टनर किसी और की तरफ आकर्षित हो रहा है। इसका सबसे बड़ा कारण यौन इच्छाओं का पूरा न होना माना जाता है। इसलिए जब आप अपने जीवनसाथी के साथ बैठकर पोर्न देखेंगे तो यह स्थिति ही नहीं आएगी और आपके संबंध भी अच्छे होंगे।

हममें से ज्यादातर लोग यह जानते हैं कि पोर्न देखने से सेक्स करने की इच्छा बढ़ती है और सेक्स करना मस्तिष्क को स्वस्थ रखने के लिए अच्छा माना जाता है। शादी के बाद पोर्न देखने से आपके सेक्स करने की इच्छी तीव्र होती है और आप अपने जीवनसाथी को भी खुश रखते हैं। आजकल के समय में अधिक भागदौड़ एवं अनुचित खानपान की वजह से यौन संबंधी दिक्कतें सबसे ज्यादा होती हैं। ऐसे में सेक्सुअल लाइफ (sexual life) भी प्रभावित होती है और आप दोनों के बीच अक्सर झगड़े भी होते रहते हैं। पोर्न देखने से आप इतने उत्तेजित हो जाएंगे कि आपको तुरंत अपने पार्टनर की जरूरत महसूस होगी और शायद आप उसे किचन से खिंचकर बेडरूम तक ले आएं।

Back to top button