पहले थूका और फिर SP से भिड़े आजम खान के समधी, पुलिस ने बेटे संग घसीटा

0
145

समाजवादी पार्टी के सांसद और उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान के समधी रिजवान मोहम्मद खान को पुलिस के साथ भिड़ना मंहगा पड़ गया। पुलिस ने उन्हें और उनके बेटे को गिरफ्तार कर लिया। बाद में उन्हें मैजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया जहां से दोनों को जमानत पर रिहा कर दिया गया।

सोमवार को रामपुर पुलिस सड़क पर चेकिंग अभियान चला रहा थी। बताया जा रहा है कि चेकिंग के दौरान शाहबाद गेट चौराहे पर एसपी भी मौजूद थे। बिना मास्क लगाए निकले लोगों को रोककर चेतावनी दी गई और उन्हें मास्क दिए गए। इसी दौरान पुलिस को स्टार चौराहे की ओर से एक एसयूवी आती नजर आई।

पुलिस ने रोकी कार तो भागे
चौराहे पर खड़े सिपाहियों ने कार को रोका तो ड्राइवर ने स्पीड बढ़ा दी और वहां से भागने की कोशिश की। पुलिस ने कार का पीछा किया और कुछ दूरी पर कार को रोक लिया गया। पुलिस ने बताया कि कार सवार लोगों को नीचे उतारा गया और उनसे पूछताछ की गई तो पता चला कि कार में आजम खान के समधी रिजवान और उनका बेटा अब्दुल रहमान बैठा था।

बेटे को बताया अमेरिकी पुलिस का ऑफिसर
पुलिस ने बताया कि उन लोगों से पूछताछ की गई तो उन्होंने पुलिस को दबाव में लेना चाहा। मौके पर पहुंचे एसपी से भी वे भिड़ गए। पुलिस ने बताया कि दोनों ने मास्क नहीं लगा रखा था। पुलिस ने जब उन्हें पूछा तो रिजवान ने पुलिस को कहा कि उनका बेटा अब्दुल अमेरिका में पुलिस ऑफिसर है। एसपी ने उनका आईडी कार्ड मांगा और सख्ती कि तो वे फंस गए।

एसपी से भिड़े, दी धमकी
आरोप है कि पुलिस से भिड़ने के दौरान ही अब्दुल ने थूका और फिर एसपी पर दबाव बनाने लगे। पुलिस ने उन्हें चेतावनी दी पर वे हेकड़ी दिखाने लगे जिसके बाद उन्हें मास्क देकर हिरासत में ले लिया गया। पुलिस ने दोनों के खिलाफ मास्क न लगाने, सार्वजनिक स्थान पर थूकने और सरकारी काम में बाधा डालने की धाराओं के तहत गिरफ्तार कर लिया। बाद में मैजिट्रेट ने उन्हें जमानत दे दी।