पवनपुत्र के चरणों में चढ़ाएं ये ख़ास चीज, आप हो जाएंगे मालामाल

0
85

आज के ज़माने में हर कोई पैसो के पीछे भाग रहा हैं. जिसे देखो वो अमीर बनने के सपने देखता हैं. वैसे अब इसमें उनकी भी गलती नहीं हैं. आजकल महंगाई इतनी बढ़ गई हैं कि कम पैसो में किसी का गुजारा नहीं होता हैं. हालाँकि ज्यादा पैसा कमाना इतना आसान भी नहीं होता हैं. आपकी मेहनत और टेलेंट के साथ किस्मत का साथ देना भी जरूरी होता हैं. यदि आपका गुड लक आपके साथ हैं तो ये पैसा आप बड़ी आसानी से और जल्दी कमा सकते हैं. वहीँ किस्मत का खराब होना आपको अमीर से गरीब भी बना सकता हैं. धन के मामले में अपनी किस्मत चमकाने के लिए आपने कई उपाय पढ़े और सुने होंगे. आमतौर पर ये सभी उपाय धन की देवी लक्ष्मी से संबंधित होते हैं. लेकिन आपको जान हैरानी होगी कि पवनपुत्र हनुमान जी भी आपको इस धन को ज्यादा मात्रा में अर्जित करने में मदद कर सकते हैं.

हनुमान जी लोगो की रक्षा करने के साथ साथ उनका भाग्य चमकाने के लिए भी जाने जाते हैं. ऐसे में यदि आप कुछ ख़ास उपायों को करते हैं तो वो धन के मामले में भी आपका भाग्य चमका सकते हैं. आज हम ऐसे ही कुछ उपायों को जानेंगे.

उपाय 1: हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए आप मंगलवार या शनिवार के दिन आप एक नारियल खरीद ले और हनुमान मंदिर चले जाए. यहाँ आपको इस नारियल को दो भागो में विभाजित करना हैं. इसके बाद इस नारियल के अंदर का पानी निकाल दे और उसके अंदर एक सिक्का रख दे. अब इस नारियल के ऊपर नारंगी रंग वाला पपूजा का धागा लपेट दे. इससे ये फिर से एक पूरा नारियल बन जाएगा. अब इस सिक्के वाले नारियल को आप हनुमान जी के चरणों में रख दे. इसके बाद हनुमान जी के हाथ जोड़े और उन्हें अपनी समस्यां या मनोकामना बताए. ये समस्यां या मनोकामना धन, नौकरी या बिजनेस से सम्बंधित होनी चाहिए. इसके हनुमान जी को ढोक दे और वहां बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करे. जब आप हनुमान मंदिर से बाहर निकले तो किसी गरीब को कुछ पैसे भी दे देवे. इस उपाय को करने के पश्चात आपकी किस्मत के तारे चमकने लगेंगे. खासकर धन के मामलो में आपको हमेशा फायदा ही फायदा होगा.

उपाय 2: मंगलवार या शनिवार के दिन अपने घर में हनुमान जी के सामने एक तेल का दीपक जलाए. अब इस दीपक के पास पीपल के तीन पत्ते रखे. इस बात का ख्याल रहे कि ये पत्ते कटे फटे या सूखे ना हो. इस हर एक पत्ते पर एक सिक्का रख दे. अब हनुमान चालीसा का पाठ करे और फिर उनकी आरती करे. पहली आरती हनुमान जी को दे और दूसरी इन पीपल के पत्तों पर रखे सिक्को को दे. अब कुमकुम और चावल से इन सिक्को की पूजा करे. पहले सिक्के को घर की अलमारी या तिजोरी में रख दे. दुसरे सिक्के को अपने पर्स में रखे. और तीसरे सिक्के को किसी ब्राह्मण को दान कर दे. पीपल के सभी पत्तों को किसी जलकुंड में डाल दे. इस उपाय से आपके घर पैसो की आवक तेज़ी से बढना शुरू हो जाएगी.