‘परीक्षा पे चर्चा’ पर जो सवाल किए प्रकाश राज, क्या पीएम देंगे उसका कोई जवाब ?

0
21

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में ‘परीक्षा पे चर्चा 2020’ कार्यक्रम में छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों से बात की। देशभर के स्कूल से आए छात्रों ने मोदी से परीक्षा, लक्ष्य, जीवन की चुनौतियों को लेकर सवाल किए। वहीं प्रधानमंत्री ने चंद्रयान-2 की नाकामी का जिक्र करते हुए कहा कि विफलता दिखाती है कि आप सफलता की ओर बढ़ गए।

प्रधानमंत्री के इस परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम को लेकर फिल्म अभिनेता प्रकाश राज ने मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ”परीक्षा पे चर्चा करने से पहले डिग्री का कागज दिखाओ”

दरअसल बीजेपी सरकार के कई नेताओं की शैक्षिणिक डिग्रियाँ सवालों के घेरे रही है। जिसको लेकर विपक्ष के नेता बार-बार यह सवाल पूछते हैं। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी सहित बीजेपी के कई नेताओं ने वर्षों से अपनी शैक्षिक योग्यता को लेकर विपक्षी नेताओ के सवालों का सामना किया है।

खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात यूनिवर्सिटी से पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री को लेकर आलोचना झेल रहे हैं।  सोमवार को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने छात्रों से चर्चा की और उन्हें परीक्षा के तनाव से बचने के उपाय बतलायें।

इस दौरान छात्रों ने पीएम मोदी से सवाल भी पूछे। पीएम मोदी के इस कार्यक्रम को लेकर लोगों ने बीजेपी सरकार के नेताओं की शैक्षणिक योग्यताओं पर आज फिर से सवाल पूछना शुरू कर दिया।