खेल

नीली जर्सी के लिए रायडू की कुर्बानी, तीन महीने से चखी तक नहीं बिरयानी !

हम सभी इस बात से अच्छे से वाकिफ हैं कि भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए फिट रहना जरूरी है. यानि यो यो टेस्ट पास होना जरूरी है. मुंबई वनडे में शानदार शतक बनाने वाले अंबाती रायडू  भी इस यो यो टेस्ट की मार झेल चुके हैं.

आईपीएल के बाद जब उन्हें इंग्लैंड दौरे के लिए टीम शामिल किया गया था तब यो यो टेस्ट ना पास कर पाने की वजह से ही वह उस दौरे का हिस्सा नहीं बन पाए थे. अब रायडू ने खुद इस बात को खुलासा किया है कि फिट होने और टीम इंडिया में जगह पाने के लिए उन्होंने अपने फेवरिट खाने तक को छोड़ दिया.

रायडू को बिरयानी खाना बहुत पसंद है लेकिन टीम इंडिया की जर्सी दोबारा हासिल करने के लिए उन्होंने इससे दूरी बना ली. उन्होंने बताया कि पिछले तीन महीनों से उन्होंने बिरयानी चखी तक नहीं है. उन्होंने अपनी जुबान पर कंट्रोल किया, खुद को फिट बनाया, यो यो टेस्ट पास किया और टीम इंडिया में दोबारा शामिल हुए.

बता दें कि  रायडू हाल के दिनों में रायडू टीम इंडिया के लिए बहुत महत्वपूर्ण खिलाड़ी बन गए हैं.  दरअसल टीम इंडिया के लिए नंबर चार की समस्या बहुत पुरानी रही है. लेकिन अब इस समस्या का हल बने हैं अंबाती रायडू. विंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान पहले चार मुकाबलों में रायडू ने शानदार प्रदर्शन कर दिखाया. उन्होंने इस दौरान एक शतक और अर्धशतक लगाया .

 

Back to top button