नशेड़ी नौशाद को सही राह दिखाए हनुमान, ये बर्दाश्त न कर सके कुछ कट्टरपंथी मुसलमान !

0
183

हनुमान बाबा की पूजा करने व पुजारी के पैर छूने के कारण मुस्लिम समाज एक दंपति के खिलाफ हो गया. इसके कारण पति व पत्नी के साथ मारपीट की गई. पूजा करने व पैर छूने से रोका गया. पीड़ित ने एएसपी से मामले की शिकायत की है. खबर यूपी के मैनपुरी जिले से है.

करहल कस्बा का रहने वाले नौशाद ने अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) ओमप्रकाश सिंह को सौंपे शिकायती पत्र में कहा है कि वो पिछले कई सालों से नशे का आदी था. उसका घर बर्बाद हो रहा था. काफी कोशिशों के बाद भी नशा नहीं छूटा तो किसी ने उसे कस्बे में ही स्थित बजरंगबली मोटा मंदिर जाने के लिए कहा.

वो मोटा मंदिर जाकर हनुमान जी की पूजा करने लगा तो उसकी आदत छूट गई. जीवन में परिवर्तन आने के बाद उसकी हनुमान बाबा के प्रति श्रद्धा बढ़ गई और उसने पत्नी के साथ भगवान की पूजा अर्चना शुरू कर दी.

पिछले दो माह से वो अपनी पत्नी के साथ बजरंगबली मोटा मंदिर के पास रहकर मंदिर की देखरेख करते हैं. वहां की साफ सफाई और पूजा अर्चना करते हैं. पूजा के बाद पुजारी के पैर छूकर उनका आशीर्वाद लेते हैं.

ये बात जब उसके समाज में पता चली तो उन दोनों के साथ आए दिन मारपीट की जाने लगी. विगत 17 फरवरी को भी उसे पीटा गया था. युवक ने अपर पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश सिंह से मामले की शिकायत की है.

शिकायत पर मोहल्ला तपा की नगरिया निवासी शकील उर्फ रबड़ का बबुआ, उसके भाइयों व नई बस्ती निवासी वकील अहमद के विरुद्ध पुलिस ने मारपीट सहित अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.