धर्म

नवरात्रि में कभी भी इस जगह रख दें फिटकरी, रातोंरात दूर हो जाएगी गरीबी!

यूँ तो आपने घर में कई बार फिटकरी का इस्तेमाल किया होगा, पर अगर हम आपसे कहे कि घर में इस्तेमाल होने वाली यही फिटकरी आपको करोड़पति बना सकती है, तो क्या आपको यकीन होगा. बरहलाल आज हम आपको फिटकरी का एक ऐसा उपाय बताने वाले है, जो आपको नवरात्रि में करना है. जी हां नवरात्रि के किया गया फिटकरी का ये उपाय आपको यक़ीनन अमीर बना देगा. वैसे इस उपाय को बताने का मतलब ये नहीं है कि आप मेहनत करना छोड़ दे और इस उपाय पर ही टिके रहे, बल्कि ये उपाय तो केवल आपकी मदद करने के लिए बताये जाते है और वो कहते है न कि भगवान् भी केवल उन्ही की मदद करते है, जो अपनी मदद खुद करते है. इसलिए इस उपाय को मान कर इसे आजमाना या न आजमाना ये हम आप पर ही छोड़ते है.

कहा जाता है कि माता के इन खास दिनों में जिसने सच्चे दिल से जय माता दी बोल दिया, माता ने उसके लिए कुबेर का खजाना भी खोल दिया. बता दे कि ये उपाय जितना आसान है उतना ही असरदार भी है. तो चलिए अब आपको इस उपाय के बारे में जरा सलीके से बताते है. इस उपाय में आपको कुछ नहीं करना है, बल्कि फिटकरी का टुकड़ा घर में ऐसी जगह रखना है, जिससे आपको माता रानी का भरपूर आशीर्वाद मिल सके. इस उपाय के अनुसार सबसे पहले पचास ग्राम फिटकरी का एक टुकड़ा ले लीजिये और उसे किसी काले कपडे में लपेट दीजिये.

जी हां अब इस फिटकरी को आप घर या दुकान कही पर भी लटका सकते है, पर इस बात का ध्यान रखे कि ये दरवाजे पर ही लटका होना चाहिए.यानि आप चाहे तो दरवाजे के बीच में कील लगा कर भी इसे वहां लटका सकता है. इसके इलावा अगर दरवाजे पर लटकाने की जगह नहीं है, तो आप इसे किसी भी कांच के बाउल में डाल कर घर में किसी भी जगह रख सकते है, जहाँ ये कांच का बाउल टूटने का खतरा न हो. इसके साथ ही यदि व्यापार में ज्यादा नुकसान हो रहा है और आपका काम नहीं बन पा रहा है, तो पचास ग्राम फिटकरी का टुकड़ा काले कपडे में लपेट कर आप ऑफिस या दुकान में कही भी लटका सकते है. यहाँ तक कि दस ग्राम छोटा सा फिटकरी का टुकड़ा अपनी जेब में भी जरूर रखे.

बता दे कि यदि आप धनवान बनना चाहते है, तो पान के पत्ते में एक छोटी सी फिटकरी का टुकड़ा ले लीजिये और थोड़ा सा सिंदूर लेकर इन दोनों चीजों को पान के पत्ते में बाँध लीजिये. गौरतलब है कि ये उपाय आपको नवरात्रि में बुधवार को ही करना है. जी हां बुधवार को शाम को पीपल के पेड़ के नीचे चले जाईये और फिर इस पान के पत्ते को मोड़ कर किसी पत्थर के नीचे दबा दीजिये. बता दे कि ये उपाय आपको नवरात्रि से शुरू करके लगातार तीन बुधवार तक करना है. इसके बाद आप खुद देखेंगे कि कैसे माता रानी आपके लिए धन के द्वार खोल देंगी.

बरहलाल अगर माता रानी की भरपूर कृपा पाना चाहते है तो इन उपायों को करना बिलकुल न भूले.

Back to top button