ख़बरधर्म

धनतेरस: इस साल आजमा कर देखिए ये टोटके, शर्तिया बरसने लगेगी लक्ष्मी जी की कृपा

दीपावली का पर्व बस कुछ ही दिनों की दूरी पर है दरअसल दीपावली का त्यौहार 5 दिनों का त्यौहार होता है जिसकी शुरुआत धनतेरस के साथ ही हो जाती है कार्तिक त्रयोदशी तिथि को भगवान धनवतंरी का जन्म हुआ था इसी वजह से इस दिन को धनतेरस के रूप में मनाया जाता है वह अमृत कलश लेकर उत्पन्न हुए थे इस कारण से आज के दिन बर्तन खरीदने की परंपरा निभाई जाती है धनतेरस के दिन बाजारों की रौनक देखने लायक होती है लोग इस दिन अपने लिए और अपने घर के लिए तरह तरह की चीजों की खरीदारी करते हैं आप सभी लोग धनतेरस वाले दिन बाजारों में भारी भीड़ देख सकते हैं इस बार धनतेरस 5 नवंबर को पड़ रहा है ऐसा बताया जाता है कि अगर धनतेरस को कुछ खास उपाय किए जाए तो इससे जीवन में चल रही सभी परेशानियों का अंत होता है और व्यक्ति को अपने जीवन में धन लाभ की प्राप्ति होती है।

आज हम आपको इस लेख के माध्यम से धनतेरस के ऐसे टोटके बताने वाले हैं जिसकी सहायता से आप अपने जीवन की सभी परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं और इन टोटकों को अपनाकर आपको काफी लाभ भी मिलेगा।

आप सुबह सबसे पहले उठते ही किसी और को देखने से पहले अपनी दोनों हाथों को मिलाकर चंद्रमा बनाने की कोशिश कीजिए इन रेखाओं को गौर से देखें अपने हाथों को चूमते हुए अपने चेहरे पर 3 बार फेरें यदि आप ऐसा करते हैं तो इससे शरीर में सकारात्मकता बढ़ती है।

आप शाम के समय 13 दीपक जलाएं दीपकों के पास 13 कौड़ियां रखें आधी रात के पश्चात कौड़ियां घर के किसी कोने में गाड़ दीजिए यदि आप इस उपाय को अपनाते हैं तो इससे आपको जबरदस्त धन लाभ की प्राप्ति होती है।

जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं कि दीपावली का त्यौहार अंधेरे को मिटाकर उजाला फैलाने का त्यौहार है इस दिन 13 दीपक घर के अंदर रखे और 13 घर के बाहर रखे यदि आप इस उपाय को अपनाते हैं तो इससे आपके घर की दरिद्रता दूर हो जाएगी और अंधकार भी दूर होता है यह उपाय आपके जीवन में धन और सकारात्मकता के आने का प्रतीक है आप इस उपाय को करते समय माता लक्ष्मी जी के साथ साथ धन के देवता कुबेर को भी आने का निमंत्रण दीजिए।

धनतेरस के दिन आप अपने परिवार के लिए सामान खरीदे अगर आप इस दिन बर्तन खरीदते हैं तो यह बहुत शुभ माना गया है इस दिन परिवार के अलावा किसी दूसरे सदस्य के लिए समान नहीं खरीदना चाहिए क्योंकि ऐसा माना जाता है कि इससे धन की माता लक्ष्मी दूसरे के घर चली जाती है।

अगर आपके पास धन कमाने के बावजूद भी आप के पास धन नहीं रुक पाता है या फिर आपके घर में बरकत नहीं रहती है तो इसके लिए धनतेरस के दिन माता लक्ष्मी जी की पूजा कीजिए और उन्हें लौंग अर्पित कीजिए परंतु आपको इस बात का खास ध्यान रखना होगा कि लौंग कहीं से टूटा फूटा नहीं होना चाहिए इस उपाय से आपके घर में बरकत होने लगेगी।

Back to top button