दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया के 12 नामों का ऐलान, नयों को मौका नहीं दिए कप्तान

1378

पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज को 1 पारी और 272 रन से हराने के बाद आशा की जा रही थी की भारत दूसरे टेस्ट में सीनियर खिलाड़ियों को आराम देते हुए मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी और मोहम्मद सिराज जैसे युवा खिलाड़ियों को मौका देगा, लेकिन ऐसा हुआ नहीं है।

12 अक्टूबर से प्रारम्भ होने जा रहे दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने ठीक पहले टेस्ट वाली 12 सदस्य टीम की घोषणा की है।

भारत: पृथ्वी शॉ, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, शारदुल ठाकुर

पृथ्वी शॉ पर होंगी नज़रें

पिछले हफ्ते वेस्टइंडीज के  खिलाफ राजकोट टेस्ट में शतक के साथ डेब्यू करने वाले युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ के पास अगले मैच में सौरव गांगुली, मोहम्मद अजहरुद्दीन और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज बल्लेबाजों के रिकॉर्ड की बराबरी करने का अच्छा मौका होगा।

अजहरुद्दीन ने इंग्लैंड के खिलाफ 1984 में अपने करियर के पहले दोनों टेस्ट में शतक लगाए थे सौरव गांगुली ने भी इंग्लैंड के ही खिलाफ 1996 में अपना टेस्ट डेब्यू करते हुए पहले दोनों मैचों में शतक लगाए थे।

रोहित शर्मा 2013 में इस शानदार सूची में शामिल हो गए थे, जब उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ कोलकाता टेस्ट में शतक बनाया और फिर मुंबई में दूसरे टेस्ट में इसे दोहराया, जो सचिन तेंदुलकर का विदाई टेस्ट भी था।