दुनियाभर से महिलाएं आती हैं इस भारतीय जगह, पैसे देकर होती हैं गर्भवती, हैरान कर देगी वजह

0
52

आजकल आपको ऐसे कई घटनाएं या किस्से सुनने को मिल जाते होंगे जिनके बारे में सुनकर विश्ववास नहीं होता होगा लेकिन वो कहीं न कहीं सच होता है। आपने दुनियाभर में कई सारी प्रजातियां देखी होगी वहीं ये बात तो सच है की इस दुनिया में कई प्रजाति के लोग रहते हैं और उनमें से हर किसी की अपनी अपनी प्रथाएं व रिति रिवाज होते हैं जिसे वो सभी मानते हैं। उनमें से कई रिति रिवाज ऐसे भी होते हैं जिसे सुनकर हर कोई दंग रह जाएगा लेकिन उनके लिए ये सामान्य होता है।

आज हम आपको एक ऐसी ही प्रजाति से रूबरू कराने जा रहे हैं। जिनके बारे में सुनकर आपको भी हैरानी होगी। जी हां अगर आपको इतिहास में जरा भी दिलचस्पी होगी तो आपको याद होगा की एक ऐसा समय आया था जब हिटलर ने उन मासूम लोगों की हत्या करवा दी थी जो आर्यन नस्ल से नहीं थे। जी हां आर्यन नस्ल जिन्हे आज भी लोग दुनियाभर में सबसे ‘प्योर ब्लड’ के रूप में जानते हैं और आपको ये भी बता दें की ये लोग स्किन लाइट, सफेद बाल और नीली आंखें होती हैं।

आपको बता दें की आज भी लोग ये चाहते हैं कि उनकी संतान आर्यन नस्ल का हो और यही कारण है की उनकी दिन प्रतिदिन महत्वता बढ़ती ही जा रही है। तो इसी से संबंधित आज हम आपको उन महिलाओं के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि सिर्फ आर्यन नस्ल‍ के लोगों से गर्भवती होना चाहती है और इसके लिए वो एक विशेष स्थान पर जाती है। जी हां तो आइए जानते हैं आखिर कौन सी है वो जगह

दरअसल बता दें की इस जनजाति को लोग ब्राकपा नाम से जानते हैं इनकी आंखें नीली, हल्की लाइट स्किन और अन्य जाति के लोगों से इनकी हाइट अधिक होती है और तो और ये भी माना जाता है की इस जनजाति लोग एलेंक्जेंडर आर्मी से ताल्लुक रखते थे जो कि वापिस लद्दाख में आ गए थे। इतना ही नहीं विषेशज्ञों का तो ये भी मानना है की ये लोग आर्यन हैं और इनकी ब्‍लड लाइन एकदम प्योर है। ब्राकपा जाति के लोग अपने पूर्वजों और आनुवांशिक विशिष्टता पर गर्व महसूस करते हैं।

विशेषज्ञों का मानना है की यहां सन 1991 में इस प्रजाति के केवल 1900 लोग बचे थें और इन्होंने खुद को दुनिया से अलग कर अपना समुदाय बनाया हुआ है। और यहां अन्य किसी भी प्रजाति की आने की इजाजत नहीं है। इतना ही नहीं यहां तो टूरिस्ट को भी आने की अनुमति नहीं है।

वहीं दूसरी ओर सरकार ने इस जगह को टूरिज्म के लिए खोल दिया है जिसकी वजह से यहां आने और इन लोगों को देखने के पर्यटक हमेशा उत्तसुक रहते हैं। आपको ये जानकर हैरानी होगी की पूरे दुनियाभर से यहां महिलाएं आती है और वो यहां के स्थानीय लोगों से प्रेगनेंट होती हैं ताकि उनके बच्चे प्योर ब्लड यानि की आर्यन के वंश की तरह दिखें और वो उनके वंश को आगे बढ़ाना चाहती है।

बताते चलें की ब्राकपा जनजाति के लोगों को आर्यन में सबसे उच्च स्थान प्राप्त था। यही कारण है कि महिलाएं यहां आकर प्रेगनेंट होना पसंद करती हैं।