ख़बरगैजेट ज्ञान

दिवाली पर टेलीकॉम वार: JIO के मुकाबले वोडाफोन लाया दो बेहद सस्ते प्लान

टेलिकॉम सेक्टर में रिलायंस जियो की एंट्री के 25 महीने बाद कंपनी के साथ 25 करोड़ से ज्यादा यूजर्स जुड़ गए हैं. फिलहाल जियो का यूजर बेस 25.23 करोड़ हो गया है. ये आंकडे 30 सितंबर 2018 तक के हैं. इसीलिए अब रिलायंस जियो से मुकाबला करने को आइडिया के साथ मर्ज होकर वोडाफोन काम कर रहा है.

हाल ही में वोडाफोन ने दो नए प्रीपेड प्लान की घोषणा की है. इन नए प्लान्स की कीमत 99 रूपए और 109 रूपए है. इन दोनों प्लान्स की खास बात ये है कि इनमें 28 दिनों की वैलिडिटी दी गई है. 99 रूपए वाले प्रीपेड प्लान में केवल वॉयस कॉलिंग के फायदे मिलेंगे तो दूसरी तरफ 109 रूपए वाले प्लान में थोड़ा डाटा भी दिया जा रहा है.

इन प्लांस में ग्राहकों को अनलिमिटेड लोकल, एसटीडी और रोमिंग कॉल के फायदे दिए जा रहे है. इसकी वैलिडिटी 28 दिनों की रखी गई है. 109 रूपए वाले प्लान की बात करें तो इसमें अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 1 जीबी डाटा भी ग्राहकों को दिया जा रहा है. हालांकि एयरटेल और जियो की तरह वाडोफोन ने अभी भी कॉलिंग से लिमिट नहीं हटाई है. ग्राहकों को कॉलिंग के लिए इन प्लान्स में प्रतिदिन 250 मिनट और प्रति हफ्ते 1000 मिनट की बाध्यता भी रहेगा.

आपको बता दें की वोडाफोन ने हाल ही में 56 दिनों की वैलिडिटी वाला एक नया प्लान पेश किया था. इस प्लान में ग्राहकों को कॉलिंग के साथ डाटा का भी लाभ दिया जा रहा है. हालांकि इसमें मेसेज का फायदा ग्राहकों को नहीं दिया जा रहा है.

 

Back to top button