Breaking News
Home / ख़बर / क्राइम / तिहाड़ से आया कारोबारी को फोन- ’25 लाख है तुम्हारी जान की कीमत’

तिहाड़ से आया कारोबारी को फोन- ’25 लाख है तुम्हारी जान की कीमत’


नई दिल्ली । वेलकम इलाके में जींस के बड़े कारोबारी से 25 लाख रुपये की रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है। आरोप है कि तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर अजीम ने खुद कॉल कर पीडि़त से रुपयों की मांग की। इसके बाद तीन जुलाई को पीडि़त के घर के बाहर फायरिंग कर एक चिठ्ठी व कारतूस भी फेंक दिया गया। चिठ्ठी में कहा गया कि यदि रुपये नहीं दिए तो उसे गोली मार दी जाएगी। मामला दर्ज करने के बाद मंगलवार को जिले के स्पेशल स्टॉफ ने अजीम के दो गुर्गों को गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपितों की पहचान सलीम उर्फ आमिर उर्फ टिल्लन (25) और इसरार उर्फ पोपट (34) के रूप मेंं हुई है। पुलिस ने आरोपितों के पास से एक पिस्टल, दो कारतूस, वारदात में इस्तेमाल एक मोबाइल व एस एसयूवी गाड़ी बरामद की है। पुलिस दोनों से पूछताछ कर मामले की छानबीन कर रही है। पुलिस वारदात में शामिल बाकी आरोपितों की तलाश कर रही हैं।

पुलिस के अनुसार राजन (बदला हुआ नाम) परिवार के साथ वेलकम इलाके में रहते हैं। इनका गांधी नगर इलाके में जींस का बड़ा कारोबार है। पिछले कुछ दिनों से राजन के पास 25 लाख रुपये रंगदारी मांगने के लिए कॉल आ रहे थे। राजन ने इसको नजरअंदाज कर दिया। उधर तीन जुलाई की रात करीब 1.30 बजे नकाबपोश दो बदमाश राजन के घर पहुंचे। बदमाशों ने हवा में गोली चलाने के बाद समद के घर के बाहर एक चिठ्ठी फेंक दी। उसमें एक कारतूस भेजा गया। चिठ्ठी में लिखा था कि अभी तो टॉफी (कारतूस) भेजी है। अगर रुपये नही दिए गए तो जल्द ही टॉफी खिला भी देंगे। घटना के बाद राजन बुरी तरह डर गया। उसने मामले की सूचना पुलिस को दी।

मामला दर्ज कर लोकल पुलिस के अलावा स्पेशल स्टाफ ने भी छानबीन शुरू की। इंस्पेक्टर विनय यादव व अन्यों की टीम ने राजन के पास आए नंबरों की लोकेशन का पता लगाया तो एक कॉल तिहाड़ जेल के अंदर से की गई थी, जबकि दूसरी कॉल मुरादाबाद से की गई थी। मुरादाबाद वाली कॉल सीलमपुर के बदमाश सीलम टिल्लन के नंबर से की गई थी। पुलिस ने सीलम की तलाश में मुरादाबाद, संभल और नैनीताल समेत अन्य जगहों पर छापेमारी की। इस बीच आरोपित सलीम व उसके साथी इसरार को मंगलवार देर रात दिल्ली से दबोच लिया गया। उन्होंने बताया कि इन लोगों ने अजीम के कहने पर ही समद के घर गोली चलाकर चिठ्ठी डाली थी। राजन से रंगदारी वसूलने के बाद अजीम व उसके बाकी साथियों में बांटी जानी थी। पुलिस ने तिहाड़ जेल से की गई कॉल की सूचना जेल प्रशासन को दे दी है। जल्द ही पुलिस आरोपित अजीम प्रोडक्शन रिमांड पर ले सकती है। अजीम कुख्यात गैंगस्टर हैं। उसके खिलाफ कई अपराधिक केस दर्ज हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com