ख़बरजरा हट के

तस्वीरें: देश की पहली प्लस साइज मॉडल, साबित किया कि ‘बड़ा ही बेहतर है’

प्लस साइज मॉडल्स का हमेशा से ही मजाक बनाया जाता रहा है. Zero फिगर वाली मॉडल हमेशा खुद को रेस में प्लस साइज मॉडल से आगे ही समझती है. लेकिन आजकल ट्रेंड चेंज हो रहा है. बीते कुछ दिनों में कई प्लस साइज मॉडल्स ने हॉलीवुड और Bollywood दुनिया में अपनी छाप छोड़ी है. ब्रिटेन में रहने वाली भारतीय मूल की मॉडल को देख कर लोगों को अब अपनी सोच बदलनी पड़ेगी कि प्लस साइज की मॉडल भी इतनी खूबसूरत हो सकती है।

हम जिस प्लस साइज मॉडल की बात कर रहे हैं उनका नाम बिशम्बर दास है. इनकी उम्र अभी 26 साल है. यह सिर्फ खूबसूरत ही नहीं है बल्कि इनका दिमाग भी काफी तेज चलता है। इन्होंने मात्र 22 साल की उम्र में मजिस्ट्रेट बनने का कीर्तिमान स्थापित किया है। लोग हमेशा इनके प्लस साइज को लेकर इनका मजाक उड़ाया करते थे, लेकिन इन्होंने कभी अपना भरोसा नहीं खोया।

बिशम्बर ने 2014 में अपना मॉडलिंग कैरियर शुरू कर दिया था।उन्होंने प्लस साइज होने के बावजूद भी पेजेंट मिस इंडिया यूरोप में भाग लिया और दूसरा स्थान प्राप्त किया। इनका जीवन ढेर सारे उतार-चढ़ाव से भरा हुआ है, जिसका खुलासा खुद इन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान किया।

बिशम्बर का मानना है कि हमारे शरीर का साइज हमारी खूबसूरती तय नहीं करता. बिशम्बर के हिसाब से खूबसूरती का मतलब है कि आप अपने आप में परफेक्ट रहें और कंफर्टेबल रहें।आप किसी भी साइज के हो आपको खुद पर विश्वास होना चाहिए यह सबसे बड़ी बात है।

Back to top button