सेहत

ढीले ब्रेस्ट घटा रहे आपका आकर्षण, ऐसे लाएं इनमें कसावट

हर औरत खूबसूरत दिखना चाहती है और इसके लिए वे हर मुमकिन कोशिश करती हैं। खासतौर से महिलाऐं अपने फिगर के प्रति बहुत फिक्रमंद रहती है, क्योंकि ब्रैस्ट का ढीलापन उनकी सुंदरता में कमी लाता हैं। हांलाकि इसके पीछे कई कारण हो सकते हैं।महिलाऐं अपनी ब्रैस्ट में कसावट लाने के लिए कई कैमिकल युक्त पदार्थों की मदद लेती हैं। इससे अच्छा है प्राकृतिक वस्तुओं की मदद से ब्रैस्ट का ढीलापन दूर किया जाए। इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे तरीके लेकर आए हैं, जो आपकी ब्रैस्ट में कसावट लाते हैं और आपकी ख़ूबसूरती को बढ़ाते हैं।

* गाजर

इसके लिए गाजर,शहद,प्याज का रस और ठंड़ा पानी की जरूरत है। सबसे पहले गाजर का पेस्ट बनाकर इसे आइस ट्रे में डालकर बर्फ की तरह जमा लें। जब गाजर की यह टुकड़ी जम जाए तो इससे ब्रैस्ट पर 15 मिनट के लिए मसाज करें और ब्रैस्ट को ढक लें। अब शहद से मसाज करें। दोबारा फिर गाजर के क्यूब से 5 मिनट मसाज करें और साफ कर लें। प्यार के रस को अब ब्रैस्ट पर अप्लाई करें और फिर ठंड़े पानी से इसे मसाज करें।

* खीरा और अंडा

एक खीरे और अंडे को मिक्सी में डालकर पेस्ट बना लें। फिर इसे आधे घंटे के लिए ब्रैस्ट पर लगाएं। इसके पानी पानी से साफ कर लें। रोजाना इसका इस्तेमाल करने से फायदा मिलेगा।

* मेथी और दही

ब्रैस्ट मास्क बनाने के लिए 2 टेबलस्पून मेथी के दाने, 5 मि।ली विटामिन ई का तेल, आधा कप दही और 1 अंडे के सफेद भाग की जरूरत है। इन सब चीजों को एक साथ मिलाकर मास्क तैयार कर लें। फिर इससे ब्रैस्ट की मसाज करें। 30 मिनट लगा रहने के बाद इसे पानी से साफ कर लें। हफ्ते में एक बार इसका इस्तेमाल करने से ब्रैस्ट का ढीलापन दूर होने लगेगा।

* घर पर बनाएं तेल

एक छोटी बोतल में ऑलिव ऑयल, संतरे के सूखे छिलके, सूखी हल्दी की गांठ और थोड़े से पुदीने के पत्ते इसमें डाल दें। बोतल को अच्छी तरह से बंद करके इसे 2 हफ्ते तक धूप में रखें। इस तेल से रोजाना ब्रैस्ट की मसाज करें।

* एलोवीरा
एलोवीरा ढीली हुई त्वचा को टाइट करने में बहुत लाभकारी है। इसकी जैल से 15 मिनट ब्रैस्ट पर मसाज करें और इसके बाद 10 मिनट लगा रहने दें। बाद में गुनगुने पानी के साथ साफ कर लें। इसे हफ्ते में 4-5 बार इस्तेमाल करें।

Back to top button