टीम इंडिया से बाहर हैं जो विकेटकीपर, उनकी सास भी थीं इंडियन क्रिकेटर

0
67

विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक इस समय भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। कार्तिक का वनडे में कमजोर प्रदर्शन और ऋषभ पंत, संजू सैमसन और केएल राहुल की टीम में स्थान के लिए दावेदारी उनके बाहर होने का प्रमुख कारण रहा। हालांकि इसके बावजूद वह आईपीएल के आगामी सीजन में कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए अच्छा प्रदर्शन करते हुए भारतीय टीम में वापसी की कोशिश करेंगे।

हाल ही में बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई से यह निवेदन किया था कि वह एशिया-XI में हिस्सा लेने के लिए कम से कम 5 खिलाड़ियों को भेजे और आईसीसी ने भी इसकी अनुमति दे दी। भले ही दिनेश कार्तिक भारतीय टीम के लिए नहीं खेल रहे हो लेकिन वह एशिया XI के लिए खेलने वाले भारतीय खिलाड़ियों में जरुर शामिल हैं।

ट्विटर एक ट्वीट क्रिकेट फैंस के बीच काफी लोकप्रिय हो रहा हैं, जिसमे क्रिकेट जगत में दामाद-सास की जोड़ी की बारे में बात की गई और यह और कोई नहीं बल्कि दिनेश कार्तिक और उनकी सास सुसान पल्लीकल हैं।

“हम सबने युवराज-योगराज की बाप बेटे की जोड़ी के बारे में सुना हैं। लेकिन यहां क्रिकेट जगत में एक दामाद-सास की विशेष जोड़ी भी हैं, यह और कोई नहीं हमारे अपने दिनेश कार्तिक और और सुसान इटिचेरिया हैं। सुसान 1970 के दशक के दौरान एक प्रतिभाशाली महिला क्रिकेटर रही हैं, जो दीपिका पल्लीकल की माँ भी हैं,” ट्वीट में फैन ने लिखा।

दिनेश कार्तिक की सास सुसान इटिचेरिया 1970 के दशक में भारत की महिला टीम के लिए टेस्ट और वनडे क्रिकेट खेल चुकी हैं। सुसान ने अपने करियर में 7 टेस्ट और दो वनडे मुकाबले खेले थे और इस दौरान उन्होंने 8 विकेट हासिल किये थे। सुसान भारत की प्रसिद्ध स्क्वाश प्लेयर दीपिका पल्लीकल की माँ हैं, जिन्होंने दिनेश कार्तिक से शादी की हैं।