सेहत

जो काम नहीं कर सकते महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट, वो काम अब करेगा अंडे का छिलका

आज हम आपको अंडे के बारे में नहीं बल्कि इसके छिलके के बारे में बताने वाले हैं आप इसके छिलके के बारे में जानकर हैरान हो जायेंगे और यही कहेंगे क्या छिलके से इतने काम किए जा सकते हैं जो आपके महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट काम नहीं कर सकते वह काम अब करेगा अंडे का छिलका आइए जानते हैं नायब उपयोग.

कैसे तयार करे-:
अंडे का छिलका आपकी त्वचा से जुड़ी समस्याओं को दूर करता है इससे आपको त्वचा पर होने वाले रोग या बालों से जुड़ी समस्या और भी कई प्रकार से हैं आप को सहायता मिल सकती है आपको अंडे के छिलके का इस्तेमाल करना है तो धूप में सुखा दीजिए जब तक इसकी बदबू न चली जाए जब बदबू चली जाए तो इसे पीसकर पाउडर बना लें फिर आपका नेचुरल स्क्रिब तैयार हो जाएगा.

ग्लो अधिक बढेगा-:
अंडे का पाउडर में नींबू डालकर लगाने से चेहरे पर दाग धब्बे नहीं होते हैं और इंफेक्शन भी बिल्कुल खत्म हो जाता है अगर आप इसमें दो चम्मच शहद मिलाकर लगाएंगे तो आपकी स्क्रीन में ग्लो अधिक आएगा.

दांतों का पीलापन दूर-:
अंडे का छिलका नियमित रूप से इस्तमाल करने से अपने दांतों का पीलापन भी दूर कर सकते हैं अगर आपस में एलोवेरा जेल मिलाकर चेहरे पर लगाएंगे तो चेहरे का निखार 2 गुना बढ़ जाएगा.

बाल सिल्की और शाइनिंग-:
बालो में मेहंदी लगाते समय अंडे का पाउडर जो आपने बनाया है उसको थोड़ा सा मिक्स कर दे और फिर थोड़ी देर तक सूखने दे फिर आप बालो को शैंपू से धोले जिससे आपके बाल सिल्की और शाइनिंग हो जाएंगे.

Back to top button