जिसे समझा समुद्री कचरा वो अचानक हिलने लगा, सच सामने आया तो सबको लगा करारा झटका

0
184

आपने दुनिया में कई अजीबों गरीब चीजें देखी होंगी लेकिन कुछ चीजें ऐसी भी है जिसे हम बेकार समझ लेते हैं पर बाद में पता चलता है कि कुछ ऐसा ही हुआ इस बार भी। दरअसल हाल ही में इंग्लैंड के डेवोन शहर में कुछ ऐसा हुआ जिसे देख लोग हैरान रह गये क्‍योंकि उन्‍हें अचानक से बीच सड़क पर कुछ बेहद ही रहस्यमय चीज नजर आई। लोगों को पहले लगा कि ये कचरा है लेकिन जब ध्‍यान दिया तो उन्हें कुछ ऐसा नजर आया जो उसने चारो तरफ सनसनी मचा दी।

जी,लोग इसे पहले कचरा समझ रहे थें लेकिन जब पास जाकर देखा तो ये एक रहस्यमय जीव जैसा दिख रहा था मानों एलियन की कोई प्रजाति ही हो लेकिन बाद में विशेषज्ञों ने मौके पर पहुंचकर उन्हें जो सच्चाई बताई उसे सुनकर मानो हर किसी के पैरों तले जमीन ख़िसक गई। दरअसल इस तस्‍वीर के बारे में एक बड़ी वेबसाइट पर बताया गया है कि ये जानी-मानी 30 वर्षीय इंटरनेशनल महिला फोटोग्राफर लारा-वार्डले ने कुछ दिन पहले ही अपने परिवार के साथ छुट्टियां मानाने डेवोन के हार्टलैंड बीच पर गई थी वहीं उन्‍होंने ये तस्‍वीर ली थी।

धरती और समुद्र के कई जीव छुपे हुए जिन्हें देखते ही हम सहम जाते हैं। कुछ तो ऐसे होते हैं जो इनको देखते ही डर के मारे से आप अपने होश खो बैठें। कुछ ही दिन पहले दक्षिणी-पश्चिमी इंग्लैंड के डेवोन बीच पर एक अजीबो-गरीब जीव दिखा, जिसने लोगों मुई सनसनी मचा दी। बीच पर मौज-मस्ती करते हुए उनकी नजर अचानक एक बेहद अजीब से जीव पर पड़ी। उन्होंने पहले तो उसे कचड़ा समझकर नजरअंदाज किया लेकिन जब उन्हें वो अजीब सी चीज हिलते हुए नजर आई तो मानो वो दंग रह गई।

इसे देखने के बाद पहले सभी को यही लगा कि यह कोई मरा हुआ समुद्री जीव है, लेकिन जब उसे गौर से देखा गया तो वह जिंदा था। इतना ही नहीं लारा का पूरा परिवार उस रहस्यमय जीव को देख डर सा गया था। लेकिन इसे जब विशेषज्ञों ने जांच किया तो सामने जो सच्चाई आई उसने सबके होश उड़ा दिए।

जी हां क्‍योंकि जांच में पता चला कि यह गूस बार्नकल्ज है जो समुंद्र की धाराओं से बहकर बीच पर आ गया था। लेकिन वहां मौजूद पर्यटकों का मानना था कि लोगों ने इस जीव के शरीर को देखते हुए उसे एलियन मान लिया। जिसकी तस्वीरे बाद में सोशल मीडिया पर वायरल हो गई।