जिनकी हथेली पर है ऐसा निशान, कम उम्र में ही उनको करोड़पति बनाते भगवान

0
106

आज के समय में हर मनुष्य धनवान बनना चाहता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुासार आपने भी सुना होगा कि हमारी किस्मत हमारे हाथों की लकीरों में लिखी हुई होती हैं  जिसकी वजह से ज्योतिष हमारी हाथ की रेखाओं को देखकर हमारी किस्मत के बारे में बताते हैं. इतना तो सभी जानते हैं कि हर किसी व्यक्ति के हाथ में विभन्न तरह की रेखाएं होती हैं. ऐसे में हाथ की इन्ही आड़ी-टेढ़ी रेखाओं से जुड़ा एक ऐसा सच हम आपको बताने जा रहे हैं जिसे जानकर बहुत से लोग ख़ुशी से झूम उठेंगें.

करोड़पति बनने की निशानी:

ये बात तो सभी जानते हैं कि इन सभी रेखाओं में से कुछ अच्छी होती हैं तो कुछ इंसान के जीवन के लिए काफी हानिकारक होती हैं. इन रेखाओं से ही हम अपनी भविष्य के अच्छे बुरे संकेतों के बारे में जान सकते हैं. इन रेखाओं को भाग्य रेखा,ह्रदय रेखा जीवन रेखा,विवाह रेखा नाम से जाना जाता है. इन रेखाओं के साथ साथ कई प्रकार के हाथों पर चिन्न भी बने होते हैं.

ऐसे में हमारी आज की जानकारी के अनुसार बड़े-बड़े ज्योतिषाचार्य भी मानते हैं कि अगर किसी इंसान की हथेली में अनामिका उंगली के ठीक ऊपर सूर्य पर्वत स्थित होता हैयहां तक आने वाली रेखा सूर्य रेखा कहलाती है जिनकी हथेली में इस रेखा के ऊपर स्टार यानी सितारे का चिन्ह होता है वह धनवान होने के साथ ही सम्मानित और मशहूर होते हैं.

इसके अलावा माना जाता है कि अगर मध्यमा ऊंगली के ऊपर शनि का स्थान होता है. इस स्थान तक पहुंचने वाली रेखा भाग्य रेखा कहलाती है. जिनकी हथेली में भाग्य रेखा पर त्रिशूल का निशान बना होता है वह बड़े ही भाग्यशाली होते हैं. किस्मत इन्हें लखपतिकरोड़पति बनने में पूरी मदद करती है.

इसके अलावा आपको जानकर अचरज होगा कि अंग्रेजी में धन को मनी कहा जाता है और मनी अंग्रेजी में से शुरू होता है. ऐसे में जिनकी हथेली में मनी का पहला लेटर यानी चिन्ह बना होता है वह भी आर्थिक मामलों में भाग्यशाली होते हैं.

हाँ लेकिन ऐसा तो नहीं हो सकता कि आप सिर्फ इन निशानों के बदौलत धनवान बन जायें. मेहनत तो आपको फिर भी करनी ही पड़ेगीलेकिन इन चिन्ह और निशानों को देखकर आप भी अपने आने वाले भविष्य की कुछ महत्वपूर्ण जानकारी यूँ ही हासिल कर सकते हैं.