जानलेवा बीमारी के शिकार हुए ये फेमस सितारे, नंबर 4 को तो हुआ था एड्स!

0
84

बॉलीवुड सितारे भले ही ऐशोआराम की ज़िंदगी जीते हैं लेकिन कई बार इन्हें गंभीर बीमारियों का सामना करना पड़ता है. बॉलीवुड इंडस्ट्री के लोगों के जीवन में भी आम आदमी की तरह ही परेशानियाँ आती हैं. भले ही लोग अपनी फिटनेस का पूरा ध्यान रखते हैं लेकिन इन्हें भी बिमारियों का सामना करना पड़ जाता है. आज हम आपको कुछ ऐसे स्टार्स के बारे में बता रहे हैं जो गंभीर बीमारियों की चपेट में आ चुके हैं.

अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को कुली फिल्म की शूटिंग के दौरान गंभीर चोट लग गयी थी. जिस वजह से उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट करवाया था और वहां उन्हें कई बोतल खून चढ़ा. इन्ही खून की बोतल में से एक बोतल खून हेपेटाइटिस बी वायरस से ग्रसित था. जिस वजह से अमिताभ बच्चन हेपेटाइटिस बी जैसी गंभीर बीमारी का शिकार हो गये थे और उनका 75% लिवर खराब हो चुका है. आज वह अपने 25% लिवर के बदौलत अपनी जिंदगी जी रहे हैं.

सोनम कपूर

अभिनेत्री सोनम कपूर फिल्म जगत की जानी मानी अभिनेत्री में से एक है । बता दे कि सोनम बचपन से ही शुगर की बीमारी से पीड़ित है. जस वजह से उन्हें काफी ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

सलमान खान

सलमान खान भी एक बेहद गंभीर बीमारी से पीड़ित है। सलमान जिस गंभीर बीमारी से पीड़ित है उसे ट्राइजेमिनल न्यूरेल्जिया नाम से जाना जाता है. इस बीमारी में बहुँत दर्द होता है और सोते समय काफी तकलीफ होती है.

निशा नूर

साउथ के बड़े सुपरस्टार रजनीकांत और कमल हासन के साथ काम कर चुकी अभिनेत्री निशा नूर उस दौर में सबसे सफल अभिनेत्री थी. बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री निशा नूर को एड्स जैसी जानलेवा बीमारी ने अपनी चपेट में ले लिया था. जिसके बाद वर्ष 2007 में उनकी मौत हो गई.