जहीर खान को घेर लिए कट्टरपंथी, बोले- दीया जलाते हो, मरकज के साथ क्यों नहीं खड़े होते?

0
136

कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में पीएम मोदी की अपील पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर जहीर खान ने भी दिया जलाया, जिसकी तस्वीरें उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट की. हालाँकि, कुछ कटटरपंथी मुस्लिमों को जहीर खान का दीया जलाना रास नहीं आया. वो जहीर खान को दीया जलाते देख आग-बबूला हो गए और सोशल मीडिया पर जमकर उल्टा-सीधा कमेंट कर जहर उगलने लगे. कई यूजर्स ने तो उन्हें इसके लिए गालियाँ भी दी.

साकिब तंजील नाम के यूजर ने जहीर खान की फोटो पर कमेंट करते हुए लिखा, “तुम मरकज के साथ क्यों नहीं खड़े होते हो?” वहीं असद पठान ने कहा, “अंधभक्तों की तरह तुम भी दिया जला रहे हो.” मोहम्मद तस्लीम ने लिखा, “दुख है!!! एक और मुसलमान मोदी भक्त है. वाह मोदी जी वाह, एक और मुस्लिम पे जादू कर दिए.” इतना ही नहीं, दीप जलाने को लेकर जुनैद अहमद नाम के यूजर ने तो जहीर खान को जोरु का गुलाम तक कह दिया. उसने लिखा, “जहीर खान हिन्दू है, जोरु का गुलाम है.”

वैसे ज्यादातर लोग जहीर खान की तारीफ ही कर रहे हैं. बस कुछ चंद कट्टरपंथी ही विरोध कर रहे हैं. गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 5 मार्च की रात 9 बजे 9 मिनट के लिए देशवासियों से एक खास अपील की थी. कोरोना वायरस के खिलाफ देश की एकजुटना प्रदर्शित करने के लिए पीएम ने सुझाव दिया था कि इस वक्‍त 9 मिनट के लिए घरों की बत्तियाँ बुझा दी जाएँ. उसकी जगह दीये, मोमबत्‍ती, टॉर्च, मोबाइल की फ्लैश जलाएँ.

कोरोना वायरस की जंग में पीएम मोदी की अपील पर तमाम देशवासियों ने इस बात का परिचय दिया कि पूरा देश इस महामारी से निपटने में एक साथ खड़ा है. बीती रात प्रकाश का यह नजारा देखकर ऐसा लग रहा था जैसे दिवाली का उत्सव हो.