गैजेट ज्ञान

जल्द शुरू होगा Google का नया फीचर, सर्च पर कमेंट कर सकेंगे यूजर्स

सबसे बड़ा सर्च इंजन गूगल जल्द ही नया फीचर लाने वाला है, जिसमें आप गूगल पर सर्च करने के बाद आए परिणाम पर कमेंट भी कर सकेंगे. आपकी तरफ से किए गए कमेंट को अन्य यूजर्स भी पढ़ सकेंगे. सर्च इंजन जर्नल की रिपोर्ट के अनुसार, हालांकि यह फीचर अभी नहीं आया है, लेकिन आधिकारिक गूगल हेल्प डॉक्यूमेंट ने बताया है कि यह कैसे काम करेगा. इस फीचर के अनुसार, नए फीचर से गूगल सर्च पर अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पाए जाने वाले सामान्य फीचरों की सुविधा मिलेगी. उपभोक्ता न सिर्फ अन्य लोगों की टिप्पणियां पढ़ सकेंगे, बल्कि वे उनकी टिप्पणियों को लाइक और डिसलाइक भी कर सकेंगे.

लाइव मैच के दौरान भी कमेंट कर सकेंगे
इतना ही नहीं गूगल सर्च के इस फीचर की मदद से यूजर लाइव मैच के दौरान भी टिप्पणी कर सकेंगे. यूजर का कमेंट गूगल की पॉलिसी के अनुसार ही होनी चाहिए. गूगल हेल्प डॉक्यूमेंट ने एक बयान में कहा, ‘गूगल की नीतियों को नहीं मानने वाली टिप्पणियां दिखाई नहीं देंगी.’ बयान के अनुसार, ‘आपकी टिप्पणी सार्वजनिक है, इसलिए आपने जो लिखा है वह कोई भी देख सकता है. आपके अबाउट मी पेज पर नाम के साथ टिप्पणी दिखाई देगी. आप बिना नाम के कोई टिप्पणी नहीं कर सकेंगे.’

बयान के अनुसार, इसका मतलब है कि बिना लॉग इन किए कोई भी उपभोक्ता इस पर टिप्पणी नहीं कर सकेगा. उपभोक्ताओं को हालांकि उनकी टिप्पणी डिलीट करने की भी सुविधा दी जाएगी.

Back to top button