देश

जम्मू-कश्मीर: सोपोर में जारी है मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर में फिर से आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है। बारामुला जिले के सोपोर इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया है। दरअसल शु्क्रवार को सुरक्षाबलों को सोपोर के वारपोरा गांव में आतंकियों के छुपे होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी करके सर्च ऑपरेशन शुरू किया। इस दौरान आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई में फायरिंग की।

जानकारी के मुताबिक इलाके में सुरक्षा बलों ने दो से तीन आतंकियों को घेरा है। फिलहाल दोनों तरफ से गोलीबारी जारी है। सुरक्षा के मद्देनजर इलाके में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। इसके साथ ही धारा 144 भी लागू कर दी गई है।

मुठभेड़ में मारे गए थे जैश के आतंकी
सोमवार को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में 16 घंटे तक मुठभेड़ चली थी। इस मुठभेड़ में 14 फरवरी को सीआरपीएफ काफिले पर हुए आत्मघाती हमले से जुड़े आतंकवादी ‘कामरान’ सहित जैश ए मोहम्मद के तीन आतंकी मारे गए थे। वहीं सेना के एक मेजर और चार सुरक्षाकर्मी भी शहीद हो गए थे।

आतंकी हमले में शहीद हो गए थे 40 जवान
गौरतलब है कि 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर जैश ए मोहम्मद के एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटक से भरे वाहन ठोकर मार दी थी। उस हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी।

Back to top button