ख़बरजरा हट के

जब पतले पाइप में जहरीले सांप ने फंसाया मुंह, आगे जो हुआ वो.. देखें वायरल वीडियो

जहरीले सांपों से सबको डर लगता है। कहीं दिख जाएं, तो सिट्टी-पिट्टी गुल कर देते हैं। ये फुर्तीले और जहरीले भी होते हैं। जान की आफत तक कई बन बार जाते हैं। लेकिन अगर सांप की जान पर ही बन आए? सोचिए तब क्या होगा। कौन अपनी हिम्मत दिखाएगा और उसे बचाएगा। हाल ही में कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला। पुणे में एक ज़हरीले सांप ने अपना मुंह पतले से पाइप में फंसा लिया। हुआ यूं था कि यह सांप झाड़ियों के पास था, जहां कुछ पुराने पाइप पड़े हुए थे। वहीं से गुजरते हुए सांप गलती से पाइप में जा बैठा, फिर क्या था वो अंदर ही फंस गया।

पाइप में फंसने पर वह काफी देर तक छटपटाया। मुंह निकालने के लिए घंटों जद्दोजहद करता रहा। लेकिन उसे सफलता नहीं मिली। आखिरकार वह हिलते-डुलते हुए झाड़ियों से बाहर सड़क पर आ गया। वहां कुछ लोग भी मौजूद थे। पाइप में फंसे सांप की हरकतें देख लोग हैरान रह गए।

सांप के इस हालत को देखते हुए लोगों ने फ़ौरन सर्प मित्रों को खबर दी। जिसके बाद पहले उन लोगों ने सांप को झाड़ियों से पहले बाहर निकला। फिर काफी जद्दोजहद के बाद सांप को पाइप से बाहर निकला जा सका। अब इस पूरे रेस्क्यू का वीडियो भी सामने आया है जिसमे सांप पाइप में फंसा है और दो सर्प मित्र उसे निकालने में जुटे हैं।

सांप की खबर सुनकर भीड़ लग गयी और उसी जुटी भीड़ में से कई लोग उसका वीडियो बनाने लगे। उन्हीं में से किसी ने वीडियो सोशल मीडिया साइट वॉट्सएप पर शेयर कर दिया। उसके बाद पाइप में फंसे साप के मुंह वाला यह वीडियो वायरल होने लगा। हालांकि, सांप को बचाने के लिए उस दौरान कोई आगे नहीं आया। वह वैसे ही घंटों उसी कैन में फंसा रहा।

Back to top button