छत्तीसगढ़ में टोटल लॉकडाउन करने की मांग कर रहे अमित जोगी, कहा- कोरोना से सारे रिकॉर्ड टूट गए

0
25

जनता कांग्रेस के प्रमुख अमित जोगी ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कुछ तथ्य साझा करते हुए सोशल मीडिया पर लिखा है कि छत्तीसगढ़ में टोटल लॉकडाउन की जरूरत है। उन्होंने सरकार से यह मांग भी की है कि छत्तीसगढ़ को कोरोना के इस बढ़ते संक्रमण की वजह से मेडिकल इमरजेंसी वाला राज्य घोषित कर देना चाहिए, इसके पीछे उन्होंने कुछ आगाह करने वाले तथ्य भी साझा किए हैं।

एक व्यक्ति 7 लोगों को संक्रमित कर रहा
जोगी ने पोस्ट में लिखा है कि रायपुर शहर में बेसिक रिप्रोडक्टिव रेट मात्र 7 दिनों में 0.7 से 7 पर आ गया है। इसका मतलब है कि एक संक्रमित व्यक्ति 7 लोगों को संक्रमित कर रहा है। जोगी ने दावा किया है कि यह बताता है कि संक्रमण कितनी गति से फैल रहा है। इटली के लोमबारडी और अमेरिका में न्यूयॉर्क में यह दर 5.6 से ज्यादा नहीं थी। ऐसे में छत्तीसगढ़ में अगले 30 दिनों में 1-2 लाख लोग गम्भीर रूप से संक्रमित हो सकते हैं।

बयान में जोगी ने कहा कि यह केंद्र और राज्य की सरकार की विफलता की वजह से हो रहा है। राजनीति अपनी जगह है, लेकिन छत्तीसगढ़ और रायपुर शहर में महामारी को रोकने के लिए मेडिकल इमरजेंसी घोषित की जानी चाहिए और टोटल लॉकडाउन करने के अलावा राज्य सरकार के पास अब दूसरा रास्ता नहीं बचा है। कुछ दिन पहले जोगी ने कोरोनावायरस के कारण होने वाली मृत्यु के बाद परिजन को 10 लाख रुपए मुआवजा और आश्रितों को रोजगार देने की मांग की थी।