छत्तीसगढ़ : भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता ने राज्यपाल को खत लिखा, कहा-यूनिवर्सिटी की परीक्षा में आंसरशीट कॉलेज से लेने की बाध्यता खत्म करें

0
20

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने राज्यपाल को खत लिखा है। उन्होंने मांग की है कि यूनिवर्सिटी की ऑनलाइन परीक्षा में स्टूडेंट्स को कॉलेज आकर आंसरशीट लेने के लिए कहा जा रहा है। उन्होंने कहा कि इससे भीड़ बढ़ेगी और संक्रमण का खतरा पैदा होगा। श्रीवास्तव ने दावा किया है कि अन्य संस्थानों ने आंसरशीट डाउनलोड और अपलोड करने की सुविधा दी है। स्टूडेंट्स को कॉलेज नहीं जाना पड़ा, इसलिए पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी की परीक्षा में भी कॉलेज जाकर आंसर शीट लेने की बाध्यता को खत्म करें।

दरअसल, नई गाइडलाइन के मुताबिक यह परीक्षाएं 25 सितंबर से शुरू होंगी। पं.रविशंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी की तरफ से जारी निर्देश में कहा गया है कि छात्रों को ऑनलाइन प्रश्नपत्र भेजे जाएंगे। जबकि आंसरशीट कॉलेजों से दी जाएगी। 17 से 23 सितंबर तक आंसरशीट प्राप्त की जा सकती हैं। परीक्षा शुरू होने के एक घंटे बाद और परीक्षा खत्म होने के दो घंटे के भीतर छात्रों को निर्धारित केंद्रों पर आंसरशीट जमा करनी होगी। जो छात्र परीक्षा केंद्र से दूर या अन्य जगह पर हैं, वे उसी दिन लिखित आंसरशीट को ऑनलाइन या स्पीड पोस्ट के माध्यम परीक्षा समाप्त होने के दो घंटे के भीतर भेजेंगे।