छत्तीसगढ़ के लिए भारी बीते 24 घंटे, इतने मरीज मिले कि अफसर हैरान-परेशान !

0
29

छत्तीसगढ़ (Coronavirus in Chhattisgarh) में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। राजधानी समेत प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों से बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमितों के मरीज मिल रहे हैं। हालांकि, जहां लॉकडाउन में छूट और श्रमिकों की वापसी के बाद कोरोना केस में बड़ा उछाल देखा गया।

वहीं छत्तीसगढ़ में करीब हफ्ते भर बाद ऐसा मौका आया, जब मंगलवार को केवल 23 कोरोना संक्रमित मरीज मिले। इसी के साथ राज्य में अब कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 572 पहुंच गई है, जबकि एक्टिव केस 441 है। वहीं 9 मरीज़ स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किए गए।

जानकारी के अनुसार जशपुर से पांच, बिलासपुर, कोरबा, बालौदाबाजार और बालोद से तीन-तीन, कोरिया, जांजगीर-चांपा से दो, मुंगेली, गरियाबंद व रायगढ़ जिले से 1-1 कोरोना पॉजिटिव की पहचान की गई है।

इससे पहले रविवार को जहां 51 संक्रमित मरीज मिले थे तो सोमवार को भी आंकड़ा 51 जा पहुंचा। सूत्र बताते हैं कि इन आंकड़ों और मिल रहे मरीजों की स्थिति ने कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए जुटे विभागों की नींद उड़ा दी है। अफसर हैरान-परेशान हैं। यह भी तनाव महसूस कर रहे हैं। 14 मई से प्रदेश में कोरोना फेस-2 की शुरुआत हुई। 13 मई तक प्रदेश में सिर्फ 59 संक्रमित मरीज थे।