चैत्र नवरात्रि में जरुर कर लें ये महाउपाय, बन जाएगा आपका हर बिगड़ा हुआ काम

0
149

चैत्र नवरात्रि में पूरे 9 दिनों तक देवी दुर्गा के सभी नौ रूपों की विशेष आराधना की जाती है। नवरात्रि के नौ दिनों के लिए माना जाता है कि देवी दुर्गा इन दिनों में धरती पर विचरण करती है, जिस कारण से जो भी इनको प्रेम से पुकारता है तो ये अपने भक्त के पास जरुर जाती है। आपको बता दें की जब भी हम किसी समस्या से परेशान होते हैं तो कोई ना कोई उपाय करते हैं। यदि यह उपाय पूरी आस्था से चैत्र नवरात्र में आजमाए जाएं तो परेशानियां काफी हद तक कम हो सकती हैं।

मगर यहाँ पर ध्यान देने वाली बात ये हैं की आपके काम तभी पूरे होंगे जब आप इन्हें नियमानुसार करेंगे जैसा कि हमारे शास्त्रों में वर्णित हैं और आज हम आपको चैत्र नवरात्र के दौरान किए जाने वाले कुछ असरदार महौपाय के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे कर लेने से आपके सभी बिगड़े काम बनने लगते हैं। आपको बता दें की नवरात्रि में देवी पूजा के साथ ही कुछ विशेष उपाय किये जाते हैं, जिन उपायों को बेहद शुभ माना जाता है और ऐसा माना जाता है की इनको कर लेने से आपके जीवन की सारी परेशानी का अंत होता है।

सबसे पहले तो आपको बता दें की यदि आपके पास धन की कमी रहती है तो नवरात्र में किसी भी कमरे में शांत कमरे में बैठ जाएं। इस बात का विशेष ध्यान रखें की उत्तर दिशा की ओर मुख करके पीले आसन पर ही बैठ जाएँ और अब अपने सामने तेल के नौ दीपक जला लें। ये दीपक साधना काल तक जलते रहना चाहिए, इन नौ दीपक के सामने लाल चावल की ढेरी बनाकर उस पर एक श्री यंत्र रख लें। अब आपको ये करना है की इस श्री यंत्र पर कुमकुम, धूप, फूल, दीप से पूजन करें। इस पूरी क्रिया को करने के बाद प्लेट पर स्वस्तिक बनाकर पूजन करें। अब इस श्रीयंत्र को घर के पूजा स्थल पर स्थापित कर दें, शेष साम्रगी को नदी में प्रवाहित कर दें इस प्रयोग को करने से अचानक धन की प्राप्ति होगी।

इसके अलावा आपको ये भी बता दें की नवरात्रि के दिनों में हनुमान जी को पान का बीड़ा अर्पित करें, इससे भी आपके बिगड़े हुए काम सम्पन्न होते हैं। आपको यह भी बता दें की इस दौरान यदि आप देवी दुर्गा को 7 इलायची और मिश्री का भोग लगाते हैं और मखाने के साथ सिक्के मिलाकर देवी को अर्पित करें और फिर उसे गरीबों में बांट देते हैं तो इससे भी आपके ऊपर माता की कृपा बनती है।