ग्‍लैमर के मामले में ऐश्‍वर्या से काफी आगे हैं उनकी ये हमशक्‍ल, लेकिन इस बीमारी ने डुबा दिया करियर

0
47

 

अपनी नीली आंखों से कहर ढाने वाली अभिनेत्री ऐश्‍वर्या राय को कौन नहीं जानता है। वो तो अब बच्‍चन परिवार की बहू भी बन चुकी है। बॉलीवुड में इनका जलवा गजब का छाया था ये अपने समय में टॉप की एक्ट्रेस रह चुकी हैं इतना ही नहीं वो खासतौर पर अपनी खूबसूरती के लिए बहुत प्रसिद्ध थी। लेकिन आप हम आपको ऐश्‍वर्या के बारे में नहीं बल्कि उनकी तरह ही हूबहू दिखने वाली एक्‍ट्रेस के बारे में दिखाने जा रहे हें। यही वजह था कि वो रातों रात अचानक से प्रसिद्ध हो गई थी। जी हां हम बात कर रहे हें स्नेहा उल्लाल के बारे में।

स्नेहा उल्लाल मूल रूप से ओमान की रहने वाली हैं। इनके पिता का नाम नितिन उल्लाल और माता का नाम उषा उल्लाल है, इन्होने प्राथमिक स्कूली पढाई ओमान में ही पूरी की है। बॉलीवुड के सारे लोगों हैरान थे कि ऐश्वर्या की कोई इतनी कॉपी कैसे हो सकती है अगर स्नेह की तस्वीरों को ऐश्वर्या की तस्वीरों के साथ मिलाया जाता है तो देखने से लगता है कि वे एक ही एक्ट्रेस है। ये बात अलग थी कि ऐश्वर्या ने फिल्मों में खुद नाम कमाया था और स्नेहा को सलमान ने अपनी एक फिल्म में लॉन्च किया था।

आपको बताते चलें कि सलमान ने स्नेहा को साल 2005 में आई उनकी फिल्म लकी के लिए लॉन्च किया था लेकिन ऐश्वर्या की तरह स्नेहा का करियर उतना अच्छा नहीं रहा। स्नेहा को लकी के बाद कोई फिल्म नहीं मिली जिसके बाद उन्होंने तमिल फिल्म में काम किया था। शायद ऐश्वर्या जितनी कामयाबी स्नेह को नहीं मिली। तमिल फिल्म करने के स्नेहा पूरी तरह फिल्मों से दूर हो गई थी। जानकारी के लिए बता दें कि बॉलीवुड में इनकी एंट्री सलमान खान ने करवाई थी, उन्होंने अपने फ़िल्मी कैरियर की शुरुआत फिल्म लकी-नो टाइम फॉर लव से की।

स्‍नेहा ने सोहेल खान के साथ भी फिल्म आर्यन में काम किया था लेकिन ये फिल्‍म भी ज्यादा नहीं चली और औसत ही रह गई। जिसकी वजह से स्‍नेहा अब आपको अधिकतर साउथ फिल्मो में ही काम करती दिखती हैं और अभी तक तो इन्‍होंने बॉलीवुड में कोई फिल्म साइन नहीं की है। कुछ दिन पहले ये सलमान के साथ किसी प्रोग्राम में दिखाई दी थी जिससे इनका दुबारा बॉलीवुड में एंट्री का अनुमान लगाया जा रहा है।

हाल ही में जब स्‍नेहा से पूछा गया कि आखिर वो एकाएक बॉलीवुड से क्‍यों दूर चली गई थीं तो उन्‍होंने कहा कि बॉलीवुड से दूर होने की वजह उनकी अपनी सेहत है, स्नेहा ने बताया कि वह ऑटो इम्यून डिसऑर्डर से जूझ रही थीं। जानकारी के लिए बता दें कि इस बिमारी में व्‍यक्ति इतना कमजोर हो जाता है कि वो अपने पैरों पर भी आधे घंटे से ज्‍यादा दूर नहीं हो सकता है। ये खून से जुड़ी बिमारी होती है। फिल्‍हाल स्‍नेहा अपनी बीमारी को ठीक करने में लगी थीं।