जरा हट के

गरीब बच्चों को रेस्टोरेंट में खाना खिलाए अखिलेश, लेकिन जब बिल देखा तो इनकी ही आंखें हो गईं नम

कई लोग ऐसे हैं जो किसी की मदद (world Help) करने के लिए कभी आगे नहीं आते, लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जो मदद करने के लिए हमेशा आगे रहते हैं। इन्ही में से एक हैं (Akhilesh Kumar) अखिलेश कुमार। जी, अखिलेश (Akhilesh) ने हाल ही में कुछ ऐसा काम किया, जिसके बाद उनके लिए लोगों के दिलों में (Respected People) इज्जत दोगुनी हो गई है। उनके नाम को काफी सराहा जा रहा है। हर कोई अखिलेश (Akhilesh) की जमकर तारीफ कर रहा है। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर अखिलेश (Akhilesh) ने ऐसा क्या काम कर दिया, तो चलिए (Know About) जानते हैं।

इस दुनिया में कई इंसान ऐसे हैं, जो दूसरों की मदद करने में विश्वास रखते हैं। ऐसे ही एक शख्स का नाम अखिलेश कुमार है। बीते दिनों अखिलेश अपना काम खत्म करने के बाद रात के भोजन के लिए केरल के मल्लापुरम में स्थित Sabrina होटल में गए। जहां उन्होंने अपने लिए खाना ऑडर किया। इसके बाद जैसे ही खाना टेबल पर लाया गया, तो उनकी नजर उन नन्ही निगाहों पर पड़ी, जो होटल के बाहर से उन्हें निहार रही थीं।

इसके बाद अखिलेश ने बच्चों को अंदर बुलाया तब एक बच्चा अपनी छोटी बहन के साथ अंदर आया। अखिलेश ने उनसे पूछा कि क्या खाओगे जिस पर बच्चों ने टेबल पर रखी खाने की थाली की ओर इशारा किया। अखिलेश ने तुरंत बच्चों के लिए खाने की थाली मंगाई।

एक बच्चा अपनी छोटी बहन के साथ उनके पास पहुंचा। इसके बाद अखिलेश ने दोनों से पूछा कि वो क्या खाएंगे? इसके जवाब में बच्चे ने टेबल पर रखी थाली को देखा। अखिलेश समझ गए और उन्होंने वैसी ही एक और थाली ऑर्डर कर दी।

फिर दोनों ही बच्चों ने बड़े चाव से अपनी खाना खत्म किया और अखिलेश को देखकर मुस्कुराए। उनका पेट भर चुका था। इसके बाद दोनों चले गए। अखिलेश ने भी अपना खाना खत्म किया और बिल लाने का आदेश दिया। जब वो हाथ धोकर वापस आए और टेबल पर रखा बिल देखा, तो हैरान रह गए।

 

अब जरा ये भी जान लीजिए कि बिल कितने का था। दरअसल, बिल में लिखा था ‘हमारे पास कोई ऐसी मशीन नहीं है जो इंसानियत का बिल बना सके। खुश रहिए।’ ये देखकर अखिलेश की आंखे नम हो गई। अखिलेश ने बिल की कॉपी अपने फेसबुक ( Facebook ) अकाउंट पर पोस्ट की।

इस तरह का बिल अखिलेश ने पहले नहीं देखा था। शायद आपने भी ऐसा बिल कभी नहीं देखा हो। इस बिल पर किसी तरह का अमाउंट नहीं, बल्कि एक संदेश लिखा था। इस संदेश में लिखा गया, ‘हमारे पास ऐसी कोई मशीन नहीं है, जो इंसानियत का बिल बना सके। खुश रहिए।’ इसे पढ़ने के बाद अखिलेश की आंखे नम हो गईं। बता दें, यह रेस्टोरेंट सी नारायणन नाम के शख्स का है।

खबरों के अनुसार, दुबई की Power Solution Industries LLC नाम की एक कंपनी में अखिलेश कुमार टेक्निकल सेल्स इंजीनियर के तौर पर काम करते हैं।यह वाकया तब का है, जब वो छुट्टियों के दौरान अपने होमटाउन (घर) आए हुए थे। 

Back to top button