खेल

कोहली का खुलासा: पाकिस्तान के इस तूफानी गेंदबाज का सामना करने से बचते

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली वर्तमान समय में टेस्ट और वनडे दोनों रैंकिंग में नंबर-1 है. हर देश, हर माहौल और हर गेंदबाज के खिलाफ उनके बल्ले ने रन बरसाए हैं. फिर भी एक गेंदबाज ऐसा है, जिसकी गेंदों का सामना करना उनके लिए भी मुश्किल होता. ये बात कोहली ने खुद बोली है.

दरअसल कोहली ने एक टीवी शो में आकर एक बयान दिया था. उन्होंने कहा था, अगर उन्हें शोएब अख्तर के खिलाफ मैच खेलना पड़ता, तो वह उन्हें स्ट्राइक से खेलना पसंद नहीं करते, बल्कि उनके खिलाफ नॉन स्ट्राइक पर रहना ही पसंद करते.

विराट कोहली ने कहा था कि, “मैंने कभी शोएब अख्तर का सामना नहीं किया, लेकिन मैंने उन्हें दांबुला में गेंदबाजी करते देखा. यहां तक कि अपने करियर के अंत में भी वह काफी घातक दिख रहे थे. शोएब अख्तर को देखने के बाद, मैंने सोचा कि जब वह अपने चरम पर थे और मैं उनके खिलाफ बल्लेबाजी करता, तो मैं नॉन-स्ट्राइकर पर ही रहना ज्यादा पसंद करता.”

बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर क्रिकेट इतिहास के सबसे तेज गेंदबाज माने जाते है. वह विश्व कप 2003 में 161.3 की रफ़्तार से गेंद को डाल चुके हैं. यह गेंद आज भी दुनिया की सबसे तेज गेंद है. उन्होंने अपने पूरे क्रिकेट करियर के दौरान कई बल्लेबाजों को अपनी रफ़्तार से भयभीत किया है.

Back to top button