कोलगेट का ये उपाय करता कमाल, 5 मिनट में हमेशा के लिए साफ कर देता अनचाहे बाल

0
165

चहरे पर अगर अनचाहे बाल हो तो वह चेहरे की सुंदरता को खत्म कर देते है। सुन्दर और खूबसूरत चेहरा तो सभी को पसंद है। मर्दो के चेहरे पर बाल होना आम बात है। इससे उनकी खूबसूरती पर कोई खास फर्क नहीं पड़ता है। लेकिन महिलयो के चेहरे पर बाल आफत की तरह होते है। हर कोई चाहता है कि उसके चहरे पर अगर अनचाहे बाल हैं तो वो हमेशा के लिए खत्‍म हो जाए क्‍योंकि सुन्दर और खूबसूरत चेहरा तो सभी को पसंद है। लेकिन जब ये अनचाहे बाल आ जाते हैं तो चेहरे की खुबसूरती खत्‍म हो जाती है।

कुछ लोग इनसे पीछा छुड़वाने के लिए वैक्सिंग का सहारा लेते हैं लेकिन इन्हें करवाने में काफी दर्द भी सहना पड़ता है और बार बार ये करना संभव नहीं हो पाता है। इसलिए महिलाएं इनसे पीछा छुड़ाने की पूरी कोसिस करती है और ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल अपने चेहरे पर करती है जो कुछ दिनों के लिए तो उनकी समस्या को दूर कर देते है। लेकिन फिर से वही समस्या बहुत ज्यादा बड़ी बन कर सामने आती है। ऐसे में वह अपना समय और पैसे दोनों ख़त्म कर देती है। कभी कभी तो इन ब्यूटी प्रोडक्ट से चेहरे को नुकशान भी होता है। इसलिए यदि आप अनचाहे बालों से परेशान है तो आप निचे दिए गए नुस्खों को अपना कर अनचाहे बालों से छुटकारा प सकती है। सबसे अच्छी बात इनसे न सिर्फ अनचाहे बाल ख़त्म होते है बल्कि चेहरे की सुन्दर भी बढ़ती है।

वहीं इसे खत्‍म करने के लिए कुछ ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल भी करती हैं इसे करने से उस समय के लिए तो उनकी समस्या को दूर हो जाती है लेकिन फिर से वही समस्या बहुत ज्यादा बड़ी बन कर सामने आती है वहीं कभी कभी तो इन ब्यूटी प्रोडक्ट से चेहरे को नुकसान भी होता है। आज हम आपको एक ऐसा घरेलू उपाय बताने जा रहे हैं जिसके प्रयोग से आप अपने शरीर के अनचाहे बाल मिनटों में हटा सकते हैं और इसके लिए आपको किसी तरह के दर्द का सामना नहीं करना पड़ेगा। तो आइए जानते है उन घरेलू नुस्खे के बारे में।

ये रहे वो उपाय :

आपको बता दें कि इस उपाय के लिए आपको बस एक कॉलगेट और एक एवरयूथ पील मास्‍क पैक की जरूरत होगी। अगर आप कॉलगेट में वाइट पेस्‍ट का प्रयोग करें तो ज्‍यादा बेहतर रहेगा। इस उपाय को करने के लिए आप सबसे पहले एक कटोरी ले लें और इसमें आप 2 चम्‍मच एवरयूथ पील मास्‍क ले लें और फिर एक चम्‍मच कॉलगेट ले लें इन दोनों को अच्‍छे से मिलाकर आप फेंट लें।

उसके बाद आप जिस हिस्‍से के बाल हटाना चाहते हैं वहां इस पेस्‍ट को लगाएं और करीब 20 मिनट तक ऐसे ही रहने दें। जब 20 मिनट बाद ये पूरी तरह से सूख जाता है तो आप देखेंगे कि ये एक पतली स्‍कीन की पतर की तरह हो जाता है जिसे आप आसानी से निकाल सकते हैं इस उपाय को करने में आपको बिल्‍कुल भी दर्द नहीं होगा। और उसके बाद आपके अनचाहे बाल भी दूबारा उस जगह पर नहीं होंगे।