कोरोना BREAKING : झारखंड में टूट गए सारे रिकॉर्ड, मरीजों की संख्या देख सबके होश उड़े !

0
169

झारखंड में अब तक 523 कोरोना पॉजिटिव के मामले आ चुके हैं। शुक्रवार को राज्य में अब तक एक दिन में सर्वाधिक 46 नए मरीज मिले हैं। इनमें धनबाद के तीन, पूर्वी सिंहभूम के 15, रामगढ़ के नौ, हजारीबाग के 10, बोकारो के दो और कोडरमा के सात संदिग्धों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है।सभी नए 46 मरीजों को कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कराया गया है। साथ ही उनकी कॉन्टैक्ट और ट्रैवल हिस्ट्री खंगाली जा रही है। वहीं रांची (130 कोरोना संक्रमित) के बाद हजारीबाग में सबसे अधिक 65 कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। उधर, लेह में फंसे झारखंड की उपराजधानी दुमका के 60 मरीज शुक्रवार शाम फ्लाइट से रांची पहुंचे। बस के माघ्यम से उन्हें दुमका भेजा गया। इस मौके पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी एयरपोर्ट पर पहुंचे और मजदूरों से बातें की।

पूर्वी सिंहभूम जिले में मिले पांचों नए संक्रमित प्रवासी हैं। मुंबई से दो, दिल्ली, चेन्नई व हरियाणा के गुरुग्राम से एक-एक व्यक्ति के शहर पहुंचने के बाद सीधे एमजीएम के आइसाेलेशन वार्ड व क्वारैंटाइन सेंटराें में रखा गया था। सैंपल की जांच रिपाेर्ट पाॅजिटिव मिलने के बाद प्रशासन ने इन्हें टीएमएच के काेविड हाॅस्पिटल में भर्ती कराया। डीसी रविशंकर शुक्ला ने इसकी पुष्टि की है। पाॅजिटिव मरीजाें में सीतारामडेरा, मानगो, टेल्को व बागबेड़ा के एक-एक शामिल हैं। जबकि पांचवां मरीज दरभंगा का रहने वाला है, जो ट्रेन से जमशेदपुर पहुंच गया था। उसे क्वारेंटाइन सेंटर में रखा गया था।

इधर, कुल मरीजों में 300 कोरोना संक्रमित मरीज प्रवासी हैं जो एक मई के बाद राज्य के विभिन्न जिलों में लौटे हैं। इनमें सबसे ज्यादा संख्या गढ़वा की है। गढ़वा जिले में अब तक 57 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। यहां कुल 17 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं जबकि बाहर से लौटे प्रवासियों में 52 संदिग्धों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है।

राज्य में कोरोना से एक और मौत भी हो गई। गिरिडीह के जमुआ प्रखंड का वह व्यक्ति इलाज के लिए 26 मई को रांची के मेडिका अस्पताल में आया था। यहां ओपीडी में उसका कोरोना टेस्ट किया गया था। इसके बाद वह रिम्स में इलाज कराने की बात कहकर निकल गया और रिम्स के बजाय अपने घर लौट गया। वहीं उसकी मौत हो गई। उसका अंतिम संस्कार भी कर दिया गया। 28 मई को मेडिका में उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके साथ ही राज्य में कोरोना से मरने वालों की संख्या 7 हो गई है। गिरिडीह का यह मरीज 9 मई को सूरत से लौटा था।