कोरोना से जंग : गरीबों के लिए 1.70 लाख करोड़ का राहत पैकेज, कोरोना वॉरियर्स को 50 लाख का बीमा

0
36

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने कहा कि सरकार किसी गरीब को भूखा सोने नहीं देगी. कोरोना संकट से निकलने के लिए वित्त मंत्री ने एक लाख 70 हजार करोड़ रुपए के राहत पैकेज का ऐलान किया. इसके साथ ही कोरोना वॉरियर्स के लिए 50 लाख रुपये के मेडिकल इंश्योरेंस का भी सरकार ने ऐलान किया है. वित्त मंत्री के ऐलान

  • लॉकडाउन से प्रभावित गरीबों की मदद की जाएगी.जिन लोगों को तुरंत मदद की जरूरत है, उन्हें राहत दी जाएगी. प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना लाई जाएगी.
  • प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत 80 करोड़ गरीब लोगों को 3 महीने तक 5 किलो गेहूं या 5 किलो चावल अतिरिक्त दिया जाएगा. इसके अलावा एक किलो दाल भी दी जाएगी.
  • कोरोना से जंग लड़ रही आशा कार्यकर्ताओं, स्वच्छता कर्मचारियों, मेडिकल और पैरा-मेडिकल स्टाफ के लिए 50 लाख रुपये के बीमा कवर का ऐलान किया जाता है. इसका फायदा 20 लाख मेडिकल स्टाफ और कोरोना वॉरियर्स को मिलेगा.

बता दें कि कोरोनावायरस संक्रमण फैलने से रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को देशभर में 21 दिन का लॉकडाउन घोषित किया था. इससे जनजीवन और आर्थिक गतिविधियां ठहर गई हैं.