कोरोना वायरस से संक्रमित का आंकड़ा बढ़ा, मेरठ में 1 ही परिवार के 5 लोग संक्रमित

0
78

यूपी के मेरठ में एक ही परिवार के पांच लोगों में कोरोना संक्रमण (Coronavirus in UP) का पता चला है। बुलंदशहर के खुर्जा कस्बे के शख्स की मेरठ मेडिकल कॉलेज में जांच हुई थी। जांच में कोरोना वायरस पॉजिटिव (Covid19 positive) आने पर शनिवार को प्रशासन ने उसके परिवार के सदस्यों की जांच कराई। जांच में उसकी पत्नी और तीन साले भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए। मेरठ में दो दिन के अंदर एक ही फैमिली के पांच कोरोना मरीज सामने आ गए हैं।

महाराष्ट्र से अपनी ससुराल मेरठ आया था
शनिवार को मेडिकल कॉलेज मेरठ की लैब में कोरोना के 25 टेस्ट हुए। सीएमओ डॉक्टर राजकुमार के मुताबिक इनमें से मेरठ के चार लोगों में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है। इसके अलावा 21 सैंपल सहारनपुर, शामली और मुजफ्फरनगर के थे, जो जांच में नेगेटिव हैं। खुर्जा के जिस व्यक्ति की शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई थी, वह क्रॉकरी बेचने का काम करता था। वह ट्रेन के जरिए महाराष्ट्र के अमरावती से मेरठ में अपनी ससुराल आया था। उसको बुखार भी था।

मेरठ के 3 अस्पतालों में कराया था इलाज
अब पता चल रहा है कि उसने मेरठ के तीन अस्पतालों में इलाज कराया था। इसके अलावा एक जनप्रतिनिधि के मैरिज हॉल में हुए शादी समारोह में भी वह शामिल हुआ था। तबीयत खराब होने पर उसे गुरुवार को मेडिकल कॉलेज ले जाया गया था। कोरोना पॉजिटिव होने पर उसे आइसोलेशन वॉर्ड में रखा गया है।

एक किलोमीटर का इलाका सील
पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कोरोना पीड़ित के ससुराल के इलाके शास्त्रीनगर सेक्टर-13 के अलावा हुमायूंनगर और सराय बहलीम के एक किलोमीटर के हिस्से को भी सील कर दिया है। बताया जा रहा है कि सराय बहलीम और हुमायूंनगर मे भी वह गया था। डीएम अनिल ढींगड़ा का कहना है कि कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने के लिए प्रशासन ने तीन इलाके सील करने का कदम उठाया है। एहतियात के तौर पर तीनों जगह लोगों को घरों में रहने की अपील की गई है।

50 आइसोलेशन में
मेरठ में शुक्रवार को एक व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद करीब 39 लोगों की चेन ट्रेस की गई थी। अब चार और केस सामने आने पर यह चेन लंबी होने की आशंका है। फिलहाल करीब 50 लोगों को आइसोलेशन वॉर्ड में भर्ती कराया गया है। इनमें 35 सुभारती मेडिकल कॉलेज और 15 मेरठ मेडिकल कॉलेज में भर्ती हैं। इन सभी के रविवार को टेस्ट होंगे। वहीं शुक्रवार को मिले मरीज के खिलाफ प्रशासन एफआईआर दर्ज कराएगा।

यूपी में कोरोना के 65 मामले
खबर लिखे जाने तक प्रदेश में कोरोना के 65 मामले सामने आ चुके हैं। शनिवार को कोरोना के 14 नए मरीजों का पता चला है। इनमें से 9 नोएडा, मेरठ के 4 और वाराणसी में एक कोरोना पॉजिटिव केस हैं। सबसे ज्यादा नोएडा में 27 मरीज हैं। वहीं आगरा में 10 और लखनऊ में 8 कोरोना पॉजिटिव हैं।