कोरोना: नर्स ने अंडरवियर्स पर पहनी ट्रांसपेरेंट किट, ट्रोल हुई तो करारे जवाब से बोलती की बंद !

0
183

रूस के एक अस्पताल के पुरुष कोरोना वार्ड में पारदर्शी पीपीई किट के नीचे अंडरगारमेंट्स पहने हुए महिला नर्स की तस्वीर सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रही है। महिला नर्स के इस व्यवहार पर रूसी क्षेत्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने अनुशासनात्मक कार्रवाई को मंजूरी दे दी है। मंत्रालय ने एक बयान में बताया कि नर्स ने यूनिफार्म के नियमों को तोड़ा है इसलिए उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

मास्को के 100 मील की दूरी पर स्थित टूला के रीजनल क्लिनिकल हॉस्पिटल में एक मरीज ने इस तस्वीर को सोशल मीडिया में पोस्ट किया था।तस्वीर वायरल होने के बाद अस्पताल प्रबंधन उसे नौकरी से निकालने पर आमादा हो गया। उसपर डिसिप्लिन तोड़ने का आरोप लगाया गया। लेकिन अब कई डॉक्टर्स, नर्स और पॉलिटिशियन्स नर्स के बचाव में सामने आए हैं। उन्होंने कहा कि अस्पताल प्रबंधन की गलती है कि वो सही गाउन नर्स को नहीं दे पाए।

इस फोटो के वायरल होने के बाद इन नर्स ने बताया कि लगातार PPE सूट पहन कर काम करने के चलते उन्हें काफी गर्मी लग रही थी और वे ज़रुरत से ज्यादा मरीज होने के चलते ब्रेक भी नहीं ले सकती थीं। ऐसे में उन्होंने PPE के नीचे सिर्फ इनर वियर पहन कर काम करना ठीक समझा क्योंकि वे मरीजों को छोड़ना नहीं चाह रहीं थीं।

हालांकि सोशल मीडिया में कई लोगों ने नर्स का सपोर्ट भी किया, वहीं कई ने आलोचना भी की। समर्थकों ने कहा कि चिल्लाना तो अस्पताल प्रबंधन पर चाहिए, महिला नर्स ने गर्मी के कारण ऐसा किया। जबकि कई ने कहा कि घोर निराशा से डूबे कोरोना वायरस के मरीजों में आशा का संचार किया।