कोरोना-काल में खुशखबरी, यूपी में 750 लैब टेक्नीशियन होंगे भर्ती, ₹20000 मिलेगी सैलरी

0
97

 

देश में पहले से ही बेरोजगारों की कमी नहीं है। ऊपर से कोरोना की महामारी ने इसमें और इजाफा कर दिया है। अफसोस की बात तब हो जाती है, जब सरकार नौकरियां निकालती है और इन बेरोजगारों को वक्त पर उनकी जानकारी तक नहीं मिलती है। इसीलिए हम पूरी कोशिश करते हैं कि नई सरकारी भर्तियों से जुड़ी हर जरूरी जानकारी उन लोगों तक पहुंचाते रहें जिनके लिए ये सबसे जरूरी है।

अब इसी कड़ी में यूपी  में नौकरी करने की चाहत रखने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर हैं, क्योंकि  क्योंकि उत्तर प्रदेश में NHM के तहत लैब टेक्नीशियन के पदों पर भर्ती होने वाली हैं। इस भर्ती के लिए यूपी सरकार ने भी मंजूरी दे दी है।

मिली जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश में अब कोरोना जाँच की संख्या बढ़ाने के लिए 750 लैब टेक्नीशियनों की भर्ती की जाएगी। सरकार ने इसको लेकर विभाग को भर्ती करने का आदेश दे दिया हैं। बहुत जल्द खाली पड़ें पदों को भर लिया जाएगा।

आपको बता दें लैब टेक्नीशियन वेतन के रूप में 19552/- रुपये प्रतिमाह दिया जाएगा। इन्हे राज्य के अलग-अलग केंद्रों पर भर्ती किया जाएगा। यूपी सरकार के इस फैसले का लैब टेक्नीशियन एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरेश रावत ने स्वागत किया है।

उन्होंने कहा है की उत्तर प्रदेश में लैब टेक्नीशियन के खाली पड़े पदों को जल्द से जल्द भरा जाए और नए पदों को भी सृजित किया जाए। इससे कोरोना जांच में भी तेजी आएगी। साथ ही साथ जांच का काम बेहतर तरीकों से हो सकेगा।