कोरोना : अस्पताल दौरे पर पहुंची PM, मेडिकल स्टाफ ने फेर किया मुंह !

0
237

कोरोना के बढ़ते कहर के कारण सबसे ज्यादा गुस्सा बढ़ रहा है उन देशों में जहां डॉक्टर्स और नर्सों को तमाम सुविधाएं नहीं दी जा रही है। ऐसा ही मामला सामने आया है बेल्जियम से। यहां की प्रधानमंत्री सोफी विमेस एक अस्पताल का दौरा करने पहुंची। वहां मौजूद मेडिकल स्टाफ ने उनसे मुंह फेर लिया। वो प्रधानमंत्री की कार की ओर पीठ कर खड़े हो गए।

सेंट पीटर हॉस्पिटल का दौरा करने पहुंची पीएम सोफी के खिलाफ डॉक्टर्स और नर्सों ने इस तरीके से शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन किया। ये उनका विरोध दर्ज करने का तरीका था। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

दरअसल बेल्जियम में मेडिकल स्टाफ को PPE किट और अन्य सुरक्षा उपकरण नहीं मिल रहे हैं। वहां इनकी भारी कमी है। इतना ही नहीं, अस्पतालों में मेडिकल स्टाफ को कम तनख्वाह दी जा रही है। ट्रेंड नर्सों की जगह सस्ते में लोगों को भर्ती किया जा रहा है। ये लोग इन्हीं फैसलों के कारण सरकार से नाराज हैं।

इनकी मांग है कि इन भर्तियों को रोका जाए। सुरक्षा उपकरण मुहैया कराए जाएं। बेल्जियम में भी कोरोना संक्रमण के 55,OOO से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं। 10,000 लोग तो अपनी जान भी गंवा चुके हैं।