जिंदगी

किन्नर अगर खुशी से दे दे ये सौगात, किस्मत चमक जाएगी रातोंरात

स्त्री पुरूष के अलावा क‌िन्नर समाज का तीसरा वर्ग है.. जब से दुन‌िया बनी है तब से इस सृष्ट‌ि में क‌िन्नर मौजूद हैं ज‌िसका उल्लेख पुराणों और पौराण‌िक कथाओं में क‌िया गया है। इन किन्नरों की अपनी रहस्यमयी दुनिया होती है जिन्हें हर कोई नहीं जानता है। पर किन्नरों का एक रहस्य ऐसा भी है जिसे जान कर आप हो सकते है मालामाल। जी हां ज्योतिष में सुख समृद्धी की प्राप्ति के लिए किन्नरों के दुआओं का विशेष महत्व बताया गया है साथ ही कुछ उपाए भी बताए गए हैं जिनसे आपके भौतिक जीवन की समस्याओं का अन्त हो सकता है। आज हम आपको ऐसे ही एक खास उपाए के बारे में बताने जा रहे हैं।

बुध ग्रह से सम्बन्ध रखते हैं किन्नर

ज्योत‌िषशास्‍त्र के अनुसार बुध ग्रह नपुंसक माना जाता है इसल‌िए क‌िन्नरों में बुध ग्रह का वास माना गया है। यही वजह है क‌ि बुध ग्रह को अनुकूल बनाने के ल‌िए क‌िन्नरों का ज्योत‌िषशास्‍त्र में काफी महत्व बताया गया है।बुध ग्रह का संबंध व्यापार, बुद्ध‌ि, सेक्स लाइफ, त्वचा एवं धन से होने कारण ज्योत‌िषशास्‍त्र में बुध ग्रह का अपना एक खास स्‍थान है और इसे अनुकूल एवं जागृत बनाने की सलाह दी जाती है। बुधवार का द‌िन बुध ग्रह से संबंध‌ित है और क‌िन्नर भी बुध से संबंध रखते हैं इसल‌िए बुधवार के द‌िन क‌िन्नरों से संबंध‌ित इस उपाय को आजमाना हर क‌िसी के ल‌िए फायदेमंद होता है।

बुधवार के द‌िन द‌िख जाए क‌िन्नर तो उसे करें ऐसा

ज्योत‌िषशास्‍त्र के उपायों में बताया गया है क‌ि बुधवार के द‌िन अगर क‌िन्नर द‌िख जाए तो उसे बुरा भला कहकर भगाएं नहीं बल्क‌ि उन्हें कुछ धन जरूर दान करें। अगर क‌िन्नर खुश होकर आपके द‌िए धन से एक रूपया भी न‌िकालकर आपको वापस दे दें तो उस सिक्के को हरे कपड़े में लपेटकर अपनी तिजोरी में या फिर अपने पर्स में रख लें। किन्नर का पैसा पास रखने से धन की प्राप्ति होती है और धन से जुड़ी सारी परेशानियां दूर होने लगती है।

साथ ही बुधवार के द‌िन क‌िन्नरों को हरे रंग के वस्‍त्र का दान भी बुध के शुभ प्रभाव को बढ़ाता है। हर रंग और क‌िन्नर दोनों ही बुध ग्रह से संबंधित है इसल‌िए ज्योत‌िषशास्‍त्र में क‌िन्नरों को हरे रंग के वस्‍त्र देना शुभ फलदायी बताया गया है।

Back to top button