कानपुर में कोरोना का ट्रिपल अटैक, तीन जगह पर भेदा शहर का ‘सुरक्षा-कवच’

0
129

कानपुर। कोरोना वायरस के खिलाफ डाॅक्टरों के साथ कंधे से कंधा मिलका फ्रंट पर लड़ रही पुलिस पर कोरोना वायरस ने अटैक किया है। गुरूवार को जहां एक पुलिसकर्मी की रिपोर्ट कोरोना पाॅजीटिव आई तो वहीं शनिवार को दो और कांस्टेबल संक्रमण के शिकार हो गए। सभी को कोविड-19 वार्ड में भर्ती कराया गया है। प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने वायरस से पुलिस को बचाने के लिए अलाधिकारियों को दिशानिर्देश जारी किए हैं।

मुरादाबाद, लखनऊ के बाद अब कानपुर में पुलिसकर्मियों पर कोरोना संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है। हॉटस्पॉट पर ड्यूटी कर रहे तीन पुलिसकर्मियों की रिपोर्ट पाॅजीटिव आने के बाद अलाधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए। आनन-फानन में सभी को कोविड-19 वार्ड में भर्ती करा अन्य पुलिसबल के जवानों के सैंपल जाच के लिए भेजने के साथ ही डाक्टरों ने उन्हें क्वारंटाइन में रहने का परामर्श दिया है।

सीएमओ अशोक कुमार शुक्ला के मुताबिक शनिवार को आई रिपोर्ट में अनवरगंज थाने के दो सिपाही और अनवरगंज सीओ कार्यालय के एक सिपाही में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इन सभी के संपर्क में आए अन्य पुलिसकर्मियों को क्वारंटन किया गया है।

अनवरगंज थाने में तैनात हेड कांस्टेबल की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद डीएम एसएसपी मौके पर पहुंचे। अपनी निगरानी में सभी पुलिस कर्मियों की जांच करवाई। स्वास्थ्य विभाग ने कांस्टेबल के संपर्क में आए थाना प्रभारी, दो दरोगा समेत 14 पुलिस वालों के सैंपल जांच को भेजे हैं। इसके अलावा थाने और यहां बने आवास परिसर को सैनिटाइज कराया गया।