कराची फ्लाइट क्रैश की जगह पर पहुंचे शाहिद अफरीदी, लोगों का सवाल- आपका क्या काम ?

0
183

क्रिकेट के मैदान के बाद प्रधानमंत्री इमरान खान की तरह सियासत की पिच पर बैटिंग करने की ओर आगे बढ़ते दिखाई दे रहे पाकिस्‍तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी कराची विमान हादसे को लेकर अपने ही देश में घिर गए हैं। दरअसल, शुक्रवार को कराची में विमान हादसे के बाद शाहिद अफरीदी अपना चेहरा चमकाने के लिए घटनास्‍थल पर पहुंच गए। अफरीदी के पहुंचते ही राहत और बचावकर्मी अपना काम छोड़कर उनके साथ फोटो खिंचवाने और आवभगत में जुट गए।

बताया जा रहा है कि इस दौरान शाहिद अफरीदी ने लोगों को संबोध‍ित भी किया। शाहिद अफरीदी की तस्‍वीर सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद अब वह खुद अपने ही देश में घिर गए हैं।

पाकिस्‍तानी नागरिक आबिद हुसैन खान ने लिखा, ‘मेरा मानना है कि चुनाव आयोग को खत्‍म कर देना चाहिए और चुनाव कराने पर अरबों रुपये बर्बाद नहीं करना चाहिए। हर साल ऑल पॉकिस्‍तान क्रिकेट लीग को एक प्रधानमंत्री चुनना चाहिए। इमरान खान के बाद अफरीदी दूसरे प्रधानमंत्री बनेंगे।’

इसी तरह से बुशरा गोहर ने लिखा, ‘क्‍यों शाहिद अफरीदी को राहत और बचाव स्‍थल पर जाने की अनुमति दी गई? क्‍यों ड्यूटी पर तैनात बचाव टीम अफरीदी को जाने के लिए कहने की बजाय उनकी फोटो खींच रही है। विमान के राहत बचाव दल के प्रभारी को जांच करनी चाहिए। यह खुद के प्रचार के लिए दुखद हादसे का बहुत ही गैरजिम्‍मेदाराना इस्‍तेमाल है।’

बता दें कि इससे पहले अफरीदी कश्‍मीर में फोटो खिंचवाने पहुंचे थे और वहां पर पीएम मोदी को लेकर खूब जहर उगला था। इस पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने मोदी पर धार्मिक उन्माद का भी आरोप लगाया। अफरीदी की बौखलाहट यहीं नहीं थमी उन्होंने कहा कि मोदी कश्मीरियों पर जुल्म कर रहे हैं और उन्हें इसका जवाब देना होगा। इसके साथ ही उन्होंने संयुक्त राष्ट्र पर भी सवाल खड़े किए।